1. हिन्दी समाचार
  2. जर्मनी की पर्यटक केरल में लापता, इंटरपोल ने जारी किया येलो नोटिस

जर्मनी की पर्यटक केरल में लापता, इंटरपोल ने जारी किया येलो नोटिस

German Tourist Missing In Kerala Interpol Issues Yellow Notice

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

तिरुवनंतपुरम। केरल से मार्च में लापता हो गई जर्मनी से आई एक पर्यटक का पता लगाने के लिए केरल पुलिस बड़े पैमाने में तलाशी अभियान चला रही है लेकिन अब पुलिस के आग्रह पर इंटरपोल ने महिला को लेकर येलो नोटिस जारी किया है।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: सीएम योगी बोले-कश्मीर से धारा 370 हटने पर परेशान हैं राहुल और ओवैसी

मंगलवार को यहां घोषणा की गई। राज्य के पुलिस प्रमुख लोकनाथ बेहरा ने मीडिया को इंटरपोल द्वारा एक येलो नोटिस जारी करने के बारे में बताया लेकिन इस बारे में अधिक जानकारी नहीं दी। उन्होंने कहा हम केंद्र और दूसरों के साथ संपर्क में हैं हमें शायद जल्द ही कुछ पता चलेगा।

पुलिस के अनुसार जर्मन वाणिज्य दूतावास ने 31 वर्षीय लापता महिला लिजा वीस्से के संबंध में राज्य पुलिस प्रमुख को सूचित किया था। इससे पहले जर्मनी में लिजा की मां ने दूतावास से यह कहते हुए संपर्क किया था कि उससे कोई बात नहीं हो पा रही है।

लिजा वीस्से सात मार्च को यहां हवाई अड्डे पर पहुंची थी और अपने कार्यक्रम के अनुसार उसे यहां से लगभग 80 किलोमीटर दूर कोल्लम के पास हगिंग संत अमृतानंदमयी के आश्रम जाना था। लेकिन पुलिस की जांच में पता चला कि वह वहां नहीं पहुंची थी और उसे आखिरी बार एक दोपहिया वाहन पर हवाई अड्डे से जाते हुए देखा गया था।

एक ब्रिटिश पासपोर्ट धारक उसका दोस्त मोहम्मद अली उसके साथ था लेकिन वह 15 मार्च को कोचीन एयरपोर्ट से चला गया। पुलिस ने कहा कि वीस्से ने किसी भी हवाई अड्डे के माध्यम से भारत नहीं छोड़ा है और शायद वह नेपाल में है।

पढ़ें :- आप सांसद संजय सिंह का योगी सरकार पर हमला, कहा-यूपी सरकार और भाजपा दलित विरोधी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...