facebook Data Leak: इस देश ने कड़े कर दिये नियम

facebook Data Leak ,
facebook Data Leak: इस देश ने कड़े कर दिये नियम

बर्लिन। जर्मनी की सरकार सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक के लिए अपने नियमों को और कड़ा करेगी। कानून मंत्री कैटरिना बारले ने यहां फेसबुक के प्रतिनिधियों से मुलाकात के बाद सोमवार को यह कहा। सूत्रों के मुताबिक, बारले ने कहा कि फेसबुक ने यूजर्स के डाटा से संबंधित अपनी गलतियां स्वीकार कर ली हैं और भरोसा दिलाया है कि भविष्य में फिर ऐसा नहीं होगा।

बारले ने जोर देकर कहा, “लेकिन हमारे लिए ये आश्वासन काफी नहीं हैं। हमें भविष्य में फेसबुक जैसी कंपनियों के लिए नियम और कड़े करने की जरूरत है। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, बारले फेसबुक यूजर्स के डाटा लीक मामले में कंपनी की भूमिका और यूजर्स की गोपनीयता को लेकर कंपनी क्या कदम उठा रही है, इस संबंध में चर्चा के लिए फेसबुक के वरिष्ठ कार्यकारियों से भी जल्द ही मुलाकात करेंगी।

{ यह भी पढ़ें:- Whatsapp और Facebook के इस्तेमाल पर 1 जुलाई से देना होगा एक्सट्रा टैक्स }

बारले ने कहा कि उन्होंने इस बात की व्यापक जांच की मांग की है कि क्या अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप के चुनाव अभियान के दौरान और ब्रिटेन के जनमत संग्रह के दौरान ब्रिटेन की डाटा कंपनी कैम्ब्रिज एनालिटिका द्वारा लाखों यूजर्स के फेसबुक प्रोफाइल्स की जानकारी के अवैध इस्तेमाल का जर्मनी के यूजर्स पर भी प्रभाव पड़ा था।

बारले ने सोशल नेटवर्क को लोकतंत्र और कानून के लिए खतरा करार दिया।

{ यह भी पढ़ें:- सुरक्षा परिषद की सदस्यता की दौड़ से इजरायल बाहर, बेल्जियम- जर्मनी का रास्ता साफ }

बर्लिन। जर्मनी की सरकार सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक के लिए अपने नियमों को और कड़ा करेगी। कानून मंत्री कैटरिना बारले ने यहां फेसबुक के प्रतिनिधियों से मुलाकात के बाद सोमवार को यह कहा। सूत्रों के मुताबिक, बारले ने कहा कि फेसबुक ने यूजर्स के डाटा से संबंधित अपनी गलतियां स्वीकार कर ली हैं और भरोसा दिलाया है कि भविष्य में फिर ऐसा नहीं होगा। बारले ने जोर देकर कहा, "लेकिन हमारे लिए ये आश्वासन काफी नहीं हैं। हमें भविष्य में…
Loading...