शारीरिक सम्बन्ध से मिलता है माइग्रेन की समस्या से छुटकारा

शारीरिक सम्बन्ध से मिलता है माइग्रेन की समस्या से छुटकारा
शारीरिक सम्बन्ध से मिलता है माइग्रेन की समस्या से छुटकारा

आजकल की दौड़भाग के कारण सिर दर्द होना आम बात है। अगर आप माइग्रेन की समस्या से पीड़ित है तो आप अब दवाइयों का सहारा लेना छोड़ दीजिये और इससे निजात पाने के लिए सेक्स कीजिये। सेक्स माइग्रेन की समस्या से निजात दिलाने में कारगर है।

Get Rid Of The Problem Of Migraine With Physical Relation :

रिसर्च में हुआ खुलासा:

जर्मन शोधकर्ताओं ने एक रिसर्च के मुताबिक, 60 फीसदी माइग्रेन से पीड़ित और 37 फीसदी सामान्य सिरदर्द से पीड़ित लोगों ने इस बात को माना है कि सेक्स करने के बाद उनको दर्द से रहत मिलती है।

इस सर्वे में 800 माइग्रेन से पीड़ित और 200 ऐसे लोगों को शामिल किया गया। सर्वे के दौरान बताया कि सेक्स करने के बाद उनको माइग्रेन से रहत मिली।

माइग्रेन या सिरदर्द के दौरान लोग सेक्स करने से कतराते हैं, जबकि सर्वे कहता है कि माइग्रेन और सिरदर्द में सेक्स करने से दर्द से पूरी तरह से निजात पाई जा सकती है।

शोधकर्ताओं का कहना है कि सेक्स के दौरान एंडो‌‌र्फिन नामक हार्मोन निकलता है जो कि नैचुरल पेनकिलर है इससे सिर के दर्द को दूर करने में मदद मिलती है।

आजकल की दौड़भाग के कारण सिर दर्द होना आम बात है। अगर आप माइग्रेन की समस्या से पीड़ित है तो आप अब दवाइयों का सहारा लेना छोड़ दीजिये और इससे निजात पाने के लिए सेक्स कीजिये। सेक्स माइग्रेन की समस्या से निजात दिलाने में कारगर है।रिसर्च में हुआ खुलासा:जर्मन शोधकर्ताओं ने एक रिसर्च के मुताबिक, 60 फीसदी माइग्रेन से पीड़ित और 37 फीसदी सामान्य सिरदर्द से पीड़ित लोगों ने इस बात को माना है कि सेक्स करने के बाद उनको दर्द से रहत मिलती है।इस सर्वे में 800 माइग्रेन से पीड़ित और 200 ऐसे लोगों को शामिल किया गया। सर्वे के दौरान बताया कि सेक्स करने के बाद उनको माइग्रेन से रहत मिली।माइग्रेन या सिरदर्द के दौरान लोग सेक्स करने से कतराते हैं, जबकि सर्वे कहता है कि माइग्रेन और सिरदर्द में सेक्स करने से दर्द से पूरी तरह से निजात पाई जा सकती है।शोधकर्ताओं का कहना है कि सेक्स के दौरान एंडो‌‌र्फिन नामक हार्मोन निकलता है जो कि नैचुरल पेनकिलर है इससे सिर के दर्द को दूर करने में मदद मिलती है।