जीजीएल कप टेनिस टूर्नामेंट: आयरा ने जीता दोहरा खिताब तो प्रणव-सानिध्य भी रहे चैंपियन

जीजीएल कप टेनिस टूर्नामेंट: आयरा ने जीता दोहरा खिताब, प्रणव और सानिध्य भी रहे चैंपियन
जीजीएल कप टेनिस टूर्नामेंट: आयरा ने जीता दोहरा खिताब तो प्रणव-सानिध्य भी रहे चैंपियन

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर इलाके में स्थित विजयंत खंड मिनी स्टेडियम में आयोजित जीजीएल कप टेनिस टूर्नामेंट और स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम में प्रदेश के खिलाड़ियों ने अपना जौहर दिखाया। अंडर 8, 10,12,14 और 16 आयु के बालक और बालिका वर्ग में खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने लोगों का दिल जीत लिया। टूर्नामेंट का मुख्य आकर्षण रहीं 10 वर्षीय आयरा जिन्होंने अंडर 12 और अंडर 14 दोनों वर्गों में दोहरा खिताब जीतकर सनसनी फैला दी।

Ggl Cupayra And Siddhartha Win Double Title 2 :

आयरा ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए दोनों वर्गों के फाइनल में अपने प्रतिद्वंदियों की चुनौती को समाप्त कर दिया। आयरा ने अंडर 12 में अदित्री सिंह जबकि अंडर 14 के फाइनल में कड़े मुकाबले के बाद धृति को हराया। विभिन्न वर्गों में हुए मुकाबलों में अंडर 8 बालक वर्ग में तेजस पाठक चैंपियन बने तो बालिका वर्ग की चैंम्पियन आशी रहीं। बालक वर्ग के अंडर 10 वर्ग मे अमोघ चैंपियन बने तो बालिकाओं में संस्कृति ने भव्या को हराकर खिताब पर कब्जा किया।

बालक वर्ग के अंडर 12 के चैंपियन सानिध्य ने अरुणित तो अंडर 14 में प्रणव ने वरुण को हराकर खिताब पर कब्जा जमाया। अंडर 16 बालिका वर्ग में सासा कटियार ने एक तरफा मुकाबले में धृति को हराया तो अंडर 16 बालक वर्ग में सिद्धार्थ ने ओम यादव को कड़े मुकाबले के बाद परास्त कर चैंपियन्स की ट्राफी हासिल की।

इस मौके पर क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी जीतेंद्र यादव ने खिलाड़ियों को विजेताओँ के बधाई दी औऱ हार जीत को खेल के दो पहलू बताकर हर खिलाड़ी की प्रोत्साहन किया। वहीं उत्तर प्रदेश टेनिस एसोसिएशन के पदाधिकारी पुनीत अग्रवाल ने इस तरह के टूर्नामेंट होते रहने की आवश्यकता पर बल दिया। इस मौके पर स्पॉन्सर्स ग्रीन गैस लिमिटेड और डेकैथलॉन के पदाधिकारियों ने आयोजक मशहूर टेनिस खिलाड़ी रहे विजय पाठक और उजैर अहमद की भूमिका की सराहना कर इस तरह के आयोजन में हमेशा सहयोग करने का आश्वासन दिया।

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर इलाके में स्थित विजयंत खंड मिनी स्टेडियम में आयोजित जीजीएल कप टेनिस टूर्नामेंट और स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम में प्रदेश के खिलाड़ियों ने अपना जौहर दिखाया। अंडर 8, 10,12,14 और 16 आयु के बालक और बालिका वर्ग में खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने लोगों का दिल जीत लिया। टूर्नामेंट का मुख्य आकर्षण रहीं 10 वर्षीय आयरा जिन्होंने अंडर 12 और अंडर 14 दोनों वर्गों में दोहरा खिताब जीतकर सनसनी फैला दी। आयरा ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए दोनों वर्गों के फाइनल में अपने प्रतिद्वंदियों की चुनौती को समाप्त कर दिया। आयरा ने अंडर 12 में अदित्री सिंह जबकि अंडर 14 के फाइनल में कड़े मुकाबले के बाद धृति को हराया। विभिन्न वर्गों में हुए मुकाबलों में अंडर 8 बालक वर्ग में तेजस पाठक चैंपियन बने तो बालिका वर्ग की चैंम्पियन आशी रहीं। बालक वर्ग के अंडर 10 वर्ग मे अमोघ चैंपियन बने तो बालिकाओं में संस्कृति ने भव्या को हराकर खिताब पर कब्जा किया। बालक वर्ग के अंडर 12 के चैंपियन सानिध्य ने अरुणित तो अंडर 14 में प्रणव ने वरुण को हराकर खिताब पर कब्जा जमाया। अंडर 16 बालिका वर्ग में सासा कटियार ने एक तरफा मुकाबले में धृति को हराया तो अंडर 16 बालक वर्ग में सिद्धार्थ ने ओम यादव को कड़े मुकाबले के बाद परास्त कर चैंपियन्स की ट्राफी हासिल की। इस मौके पर क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी जीतेंद्र यादव ने खिलाड़ियों को विजेताओँ के बधाई दी औऱ हार जीत को खेल के दो पहलू बताकर हर खिलाड़ी की प्रोत्साहन किया। वहीं उत्तर प्रदेश टेनिस एसोसिएशन के पदाधिकारी पुनीत अग्रवाल ने इस तरह के टूर्नामेंट होते रहने की आवश्यकता पर बल दिया। इस मौके पर स्पॉन्सर्स ग्रीन गैस लिमिटेड और डेकैथलॉन के पदाधिकारियों ने आयोजक मशहूर टेनिस खिलाड़ी रहे विजय पाठक और उजैर अहमद की भूमिका की सराहना कर इस तरह के आयोजन में हमेशा सहयोग करने का आश्वासन दिया।