1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Ghana Explosion :पश्चिमी घाना में विस्फोटक ले जा रहे ट्रक में ब्लास्ट, अब तक 17 लोगों की मौत, कई इमारत तबाह

Ghana Explosion :पश्चिमी घाना में विस्फोटक ले जा रहे ट्रक में ब्लास्ट, अब तक 17 लोगों की मौत, कई इमारत तबाह

पश्चिमी घाना में  उस समय एक बड़ा हादसा हो गया जब विस्फोटक से भरे एक ट्रक में विस्फोट हो गया। इस हादसे में करीब 17 लोगों के मारे जाने की खबर है। विस्फोटक लदे ट्रक में विस्फोट उस समय हुआ जब सामने से आ रही एक मोटरसाइकिल से ट्रक की जोरदार टक्कर हो गई।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Ghana Explosion : पश्चिमी घाना में  उस समय एक बड़ा हादसा हो गया जब विस्फोटक से भरे एक ट्रक में विस्फोट हो गया। इस हादसे में करीब 17 लोगों के मारे जाने की खबर है। विस्फोटक लदे ट्रक में विस्फोट उस समय हुआ जब सामने से आ रही एक मोटरसाइकिल से ट्रक की जोरदार टक्कर हो गई। विस्फोट के असर को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि  कुछ और लोगों की मौत हो हो सकती है। खबरों के अनुसार, विस्फोट की वजह से कई इमारतें ढह गई है जिसमें कई लोग और जानवर मलबे में फंस गए। राहत और बचाव के लिए पहुंची पुलिस ने कहा कि ज्यातातर पीड़ितों को बचा लिया गया है और उन्हें अस्पतालों और क्लीनिकों में भर्ती कराया गया है।

पढ़ें :- नवीन श्रीवास्तव को नियुक्त किया गया नेपाल का नया राजदूत, चीन मामलों के हैं विशेषज्ञ

पुलिस के एक बयान में कहा गया है कि इमरजेंसी सेवा के कर्मचारियों को एक्टिव कर दिया गया है. लोगों को शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है. पुलिस ने स्थिति को संभालने के लिए घाना राष्ट्रीय अग्निशमन सेवा, एनएडीएमओ (NADMO) और एम्बुलेंस सेवा (Ambulance Service) सहित स्वास्थ्य कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...