गाजियाबाद: पटाखा फैक्‍ट्री में हुआ धमाका, 7 की मौत, ग्रामीणों ने किया हंगामा

modinagar
गाजियाबाद: मोदीनगर पटाखा फैक्‍ट्री में लगी आग से 7 मौत, ग्रामीणों ने किया हंगामा

गाजियाबाद। मोदीनगर में रविवार को बड़ी घटना सामने आयी है। यहां के बखरवा गांव में पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लग गयी। आग कैसे लगी इसकी जानकारी नहीं हो पाई है। हालांकि, भीषण आग ने जमकर तबाही मचाई। इस घटना में सात लोगों के मरने की सूचना है। वहीं अंदर कुछ लोगों के फंसे होने की सूचना है।

Ghaziabad 7 Killed Due To Fire In Modinagar Firecracker Factory Villagers Create Ruckus :

बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगों ने कुछ लोगों को बाहर निकाल लिया है। बताया जा रहा है कि पटाखा फैक्‍ट्री में काम करने वालों में ज्‍यादातर महिलाएं ही हैं। फिलहाल प्रशासन मरने वालों की शिनाख्‍त करने और राहत बचाव काम में लगा है। बताया जा रहा है कि यहां पर जन्‍मदिन की पार्टी में इस्‍तेमाल होने वाली फुलझड़ी बनाई जाती थी।

इसके साथ ही यह भी पता चला कि मालिक आसपास के घरों में कच्‍चा माल भिजवा कर पटाखे बनवाता था। लोगों ने दबी जुबान में यह भी बताया कि पुलिस की मिली भगत से यह काम चल रहा था। वहीं, स्थानीय लोगों का आरोप है कि फैक्ट्री अवैध रूप से चल रही थी। हालांकि, इस बात की पुष्‍टि फिलहाल नहीं हो पाई है।

गाजियाबाद। मोदीनगर में रविवार को बड़ी घटना सामने आयी है। यहां के बखरवा गांव में पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लग गयी। आग कैसे लगी इसकी जानकारी नहीं हो पाई है। हालांकि, भीषण आग ने जमकर तबाही मचाई। इस घटना में सात लोगों के मरने की सूचना है। वहीं अंदर कुछ लोगों के फंसे होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगों ने कुछ लोगों को बाहर निकाल लिया है। बताया जा रहा है कि पटाखा फैक्‍ट्री में काम करने वालों में ज्‍यादातर महिलाएं ही हैं। फिलहाल प्रशासन मरने वालों की शिनाख्‍त करने और राहत बचाव काम में लगा है। बताया जा रहा है कि यहां पर जन्‍मदिन की पार्टी में इस्‍तेमाल होने वाली फुलझड़ी बनाई जाती थी। इसके साथ ही यह भी पता चला कि मालिक आसपास के घरों में कच्‍चा माल भिजवा कर पटाखे बनवाता था। लोगों ने दबी जुबान में यह भी बताया कि पुलिस की मिली भगत से यह काम चल रहा था। वहीं, स्थानीय लोगों का आरोप है कि फैक्ट्री अवैध रूप से चल रही थी। हालांकि, इस बात की पुष्‍टि फिलहाल नहीं हो पाई है।