हाथरस के सरकारी स्कूल में ‘भूत’ का इलाज, शिक्षक की भूतिया पढ़ाई से डरे बच्चे

हाथरस। आज के दौर में तंत्र-मंत्र जैसी बातों पर भरोसा करना एक हद तक अज्ञानता को बढ़ावा देने जैसा है लेकिन अगर यही काम शिक्षा के मंदिर में शिक्षक करना शुरू कर दें तो नौनिहालों का भविष्य कैसा होगा? ऐसा ही एक मामला यूपी के हाथरस से सामने आया, जहां एक सरकारी स्कूल के परिसर में शिक्षक, महिला का भूत उतारते नजर आये। इसके लिये बाकायदा हवन-पूजन की व्यवस्था की गयी थी। जिला शिक्षा बेसिक अधिकारी ने आरोपी शिक्षक को निलंबित कर दिया है।
मामला हाथरस जिले के चंद्रगढ़ी गांव के पूर्व माध्यमिक विद्यालय का है। यहां स्कूल के बरामदे में शिक्षक जयशंकर सारस्वत, बच्चे और गांव के लोगो की मौजूदगी में एक महिला का उपचार कर रहे थे। विद्यालय परिसर में हवन यज्ञ कराते हुए एक महिला के ऊपर से तंत्र-मंत्र के जरिये भूत भगाया जा रहा था। विद्यालय में हुए इस भूतिया खेल को देख कर छात्र छात्राओं में दहशत का माहौल बन गया। बच्चों के अभिभावक भी इस मामले को लेकर खासे परेशान हो गए।
मामला तूल पकड़ने के बाद अधिकारियों के संज्ञान में आया। हाथरस की बेसिक शिक्षा अधिकारी रेखा सुमन ने स्कूल में इस तरह की गतिविधि को बिल्कुल गलत बताया है। उन्होंने स्कूल के शिक्षक जयशंकर सारस्वत के निलंबन का आदेश दिया है।
उधर, आरोपी शिक्षक ने अपनी सफाई में कहा है कि स्कूल में तंत्र-मंत्र जैसा कुछ नहीं हुआ था बल्कि सरस्वती पूजन हुआ था। शिक्षक के मुताबिक जिस महिला के उपचार की बात कही जा रही है, उसे बुलाया नहीं गया था, वो खुद ही आई थी। उसे जब चक्कर आने लगे तो उसे वहां से उठा दिया गया था।

{ यह भी पढ़ें:- गर्ल्स टॉयलेट में रिकॉर्डिंग मोड पर छिपाया गया कैमरा, ऐसे हुआ खुलासा }