21 IAS अफसरों को अपर मुख्य सचिव पदनाम का तोहफा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने आईएएस वीक में मुख्य सचिव के समकक्ष वेतनमान में तैनात आईएएस अफसरों को अपर मुख्य सचिव पदनाम का तोहफा दे दिया है। आईएएस अधिकारियों की यह मांग लंबे समय से चली आ रही थी। जिसे पूरा करने का सरकार ने फैसला किया है। इसमें 1982 बैच के पांच, 1983 बैच के नौ, और 1984 बैंच के सात अधिकारी शामिल हैं। इसका आदेश भी प्रमुख सचिव नियुक्ति एवं कार्मिक केएस अटोरिया ने गुरुवार को जारी कर दिया है।




आदेश में कहा गया है कि यह फैसला इस शर्त के साथ किया गया है कि अपर मुख्य सचिव पद नाम देने से प्रदेश सरकार कोई अतिरिक्त आर्थिक बोझ नहीं उठाएगी और न ही कोई अतिरिक्त सुविधाएं इस पदनाम वाले अफसरों को सरकार द्वारा दी जाएंगी। यूपी आईएएस एसोसिएशन के अध्यक्ष शैलेश कृष्ण और सचिव आशीष गोयल ने सरकार द्वारा उनकी एक बड़ी मांग माने जाने का स्वागत किया है।




अटोरिया ने कहा है कि वर्ष 1985 और वर्ष 1986 बैच के आईएएस अफसरों को भी मुख्य सचिव वेतनमान देने और जनवरी 2017 में होने वाली प्रोन्नतियां चुनाव से पहले इसी साल करने की भी मांग की है। खास बात यह है कि अपर मुख्य सचिव पदनाम केवल सचिवालय में तैनात 80 हजार वेतनमान पाने वाले आईएएस अफसरों को ही मिलेगा।

Loading...