नीलाम होंगे पीएम मोदी को मिले उपहार

pm modi gifts
पीएम मोदी को मिले तोहफों की ई-निलामी शुरू, हिस्सा लेना चाहते हैं तो ये खबर है बेहद खास

दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब किसी आधिकारिक यात्रा पर देश में ही या फिर विदेश जाते हैं तो उन्हें उपहार मिलते हैं। पीएम मोदी को अब तक कुल 2,772 से उपहार मिले हैं। इन उपहारों की अब निलामी की जाएगी। संस्कृति मंत्री प्रह्लाद पटेल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पीएम मोदी को मिले 2,772 उपहारों की ऑनलाइन नीलामी की जाएगी।

Gifts Of Pm Modi Will Be Auctioned :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब भी किसी देश का दौरा करते हैं तो उन्हें अक्सर ही उस देश के राष्ट्र प्रमुख द्वारा कुछ उपहार दिया जाता रहा है। देश में भी पीएम जब कहीं जाते हैं तो उन्हें उपहार मिलते हैं। पीएम मोदी को मिले उपहारों की 14 सितंबर को ऑनलाइन नीलामी की जाएगी। संस्कृति मंत्रि प्रह्लाद पटेल ने इस बात की जानकारी दी। मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के कुल 2,772 उपहार ऑनलाइन नीलाम किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि स्मृति चिन्ह का न्यूनतम मूल्य 200 रुपये है और वही उच्चतम मूल्य ढाई लाख रुपये है। इसी साल जनवरी में शुरू हुई एक नीलामी में प्रधानमंत्री को मिले 1,800 से अधिक उपहार बेचे गए। नीलामी में मिली रकम नमामि गंगे प्रोजेक्ट में दान कर दी गई।

दिल्ली। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब किसी आधिकारिक यात्रा पर देश में ही या फिर विदेश जाते हैं तो उन्हें उपहार मिलते हैं। पीएम मोदी को अब तक कुल 2,772 से उपहार मिले हैं। इन उपहारों की अब निलामी की जाएगी। संस्कृति मंत्री प्रह्लाद पटेल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पीएम मोदी को मिले 2,772 उपहारों की ऑनलाइन नीलामी की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब भी किसी देश का दौरा करते हैं तो उन्हें अक्सर ही उस देश के राष्ट्र प्रमुख द्वारा कुछ उपहार दिया जाता रहा है। देश में भी पीएम जब कहीं जाते हैं तो उन्हें उपहार मिलते हैं। पीएम मोदी को मिले उपहारों की 14 सितंबर को ऑनलाइन नीलामी की जाएगी। संस्कृति मंत्रि प्रह्लाद पटेल ने इस बात की जानकारी दी। मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के कुल 2,772 उपहार ऑनलाइन नीलाम किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि स्मृति चिन्ह का न्यूनतम मूल्य 200 रुपये है और वही उच्चतम मूल्य ढाई लाख रुपये है। इसी साल जनवरी में शुरू हुई एक नीलामी में प्रधानमंत्री को मिले 1,800 से अधिक उपहार बेचे गए। नीलामी में मिली रकम नमामि गंगे प्रोजेक्ट में दान कर दी गई।