गिरिराज ने फिर दिया विवादित बयान, बोले- दो से ज्यादे बच्चे पैदा करने पर लगे पाबंदी

Giriraaj Singh Ka Vivadit Bayan Do Se Zyade Bachche Paida Karne Par Lage Pabandi

नई दिल्ली। अपने विवादित बयानों की वजह से सुर्खियों में बने रहने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर आबादी को लेकर बयान दिया है। इनका कहना है कि जो लोग दो से ज्यादे बच्चे पैदा करते है उनपर पाबंदी लगनी चाहिए। गिरिराज सिंह का मानना है कि देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून की सख्त जरूरत है।



एक कार्यक्रम के दौरान मंत्री का कहना था कि सामाजिक समरसता और सांस्कृतिक विरासत बचाए रखने के लिए जरूरी है कि सभी धर्मों के लोगों पर दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने की पाबंदी लगे। उन्होंने कहा कि भारत में हर साल ऑस्ट्रेलिया की जनसंख्या जितनी आबादी जुड़ती है और भारतीय दुनिया की कुल आबादी का 17 फीसदी हैं। उनके मुताबिक इस समस्या के चलते प्राकृतिक संसाधन तेजी से घट रहे हैं। बता दें कि इससे पहले भी इस मुद्दे पर गिरिराज सिंह अपनी मंशा जाहिर कर चुके है। नोटबंदी के दौरान मंत्री जी ने कहा था कि देश में नसबंदी अभियान चलाया जाना चाहिए। इससे पहले वो हिंदुओं को ज्यादा बच्चे पैदा करने की नसीहत दी थी।




राम मंदिर पर गिरिराज सिंह ने दावा करते हुए कहा कि मंदिर 200 फीसदी अयोध्या में ही बनेगा। सिंह के मुताबिक तुष्टिकरण की राजनीति ऐसा होने से नहीं रोक पाएगी। उन्होंने कहा कि अगर अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनता है तो बहुसंख्यक आबादी के मन में असंतोष पनपेगा। सिंह का दावा था कि हिंदू और मुसलमान एक ही खानदान के वंशज हैं। ओवैसी पर हमला बोलते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि संविधान बहुसंख्यक आबादी के लोगों ने ही बनाया है।

नई दिल्ली। अपने विवादित बयानों की वजह से सुर्खियों में बने रहने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर आबादी को लेकर बयान दिया है। इनका कहना है कि जो लोग दो से ज्यादे बच्चे पैदा करते है उनपर पाबंदी लगनी चाहिए। गिरिराज सिंह का मानना है कि देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून की सख्त जरूरत है। एक कार्यक्रम के दौरान मंत्री का कहना था कि सामाजिक समरसता और सांस्कृतिक विरासत बचाए रखने के लिए जरूरी है कि…