1. हिन्दी समाचार
  2. जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर निकाली गयी 3 दिवसीय पदयात्रा, गिरिराज सिंह भी हुए शामिल

जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर निकाली गयी 3 दिवसीय पदयात्रा, गिरिराज सिंह भी हुए शामिल

Giriraj Singh Also Participated In 3 Day March Organized To Demand For Population Control Law

नई दिल्ली। देश मेें लगातर बढ़ रही जनसंख्या को लेकर जनसंख्या नियंत्रण काननू की मांग करते हुए आज से तीन दिवसीय पदयात्रा निकाली गयी। यह यात्रा जनसंख्या समाधान फाउंडेशन की ओर से मेरठ से दिल्ली तक निकाली जा रही है और पूरे तीन दिनो तक चलती रहेगी। इस पदयात्रा में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, आरएसएस नेता, कई सांसद, विधायक और एमएलसी व व्यापारी भी शामिल होंगे।

पढ़ें :- छोटे शहरों और गांवों में चिकित्सा व्यवस्था 'राम भरोसे', इलाहाबाद हाईकोर्ट की तल्ख टिप्पणी

 

पढ़ें :- ब्रह्ममुहूर्त में खोले गए बदरीनाथ धाम के कपाट, सीएम ने की कोरोना महामारी से मुक्ती की प्रार्थना

तीन दिवसीय चलने वाली इस पदयात्रा में लगभग 20 हजार लोगों के शामिल होने का अनुमान लगाया गया है, आपको बता दें कि यह यात्रा आज दोपहर 12 बजे जीरो माइल बेगमपुल से शुरू की गयी। इस यात्रा में आकर्षण का केन्द्र 210 फीट का राष्ट्रीय ध्वज है। यात्रा में जितने लोग शामिल हुए उन सबने अपने हाथो में राष्ट्रीय ध्वज ले रखा है। यही नही लोगो को प्रदूषण व गंदगी दूर रखने के लिए जागरूक करते हुए रथ पर डस्टबिन भी रखे गये हैं।

यह पदयात्रा आज शाम मोदीनगर पहुंचेगी, यहां लगाये गये पंडाल में सबलोग विश्राम करेंगे फिर कल सुबह यहीं से यात्रा गाजियाबाद के लिए रवाना होगी। कल होने वाली पदयात्रा में जनरल वीके सिंह, आर एसएस नेता इंद्रेश कुमार, भाजपा के केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह शामिल होंगे। 12 अक्टूबर की रात में पदयात्रा वसुंधरा के सामने खाली पड़े मैदान और सड़क पर ठहरेगी। 13 अक्टूबर को पदयात्रा वसुंधरा से चलकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहुंचेगी। जंतर मंतर पर जोरदार प्रदर्शन करने के बाद केंद्र सरकार को ज्ञापन प्रेषित किया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X