1. हिन्दी समाचार
  2. कांग्रेस की पदयात्रा पर गिरिराज का तंज, कहा-राहुल की परिक्रमा करें कांग्रेसी

कांग्रेस की पदयात्रा पर गिरिराज का तंज, कहा-राहुल की परिक्रमा करें कांग्रेसी

Girirajs Stance On The Congress Padyatra Said Congress Should Revolve Around Rahul

नई दिल्ली। गांधी जी की 150वीं जयंती के अवसर पर आज जहां पूरे देश में विभिन्न् तरह के कार्यक्रमो का आयोजन किया गया है वहीं कांग्रेस पार्टी द्वारा सभी राज्यों में पदयात्रा निकाली गयी है। इस पदयात्रा में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया तो बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि कांंग्रेसी राजघाट की जगह राहुल की ही परिक्रमा कर लें तो उनकी पदयात्रा पूरी हो जायेगी।

पढ़ें :- आज ईद के मौके पर आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों ने भी दी देशवासियों को ईद की बधाई


आपको बता दें कि इस पदयात्रा का कांग्रेस ने गांधी संदेश यात्रा का नाम दिया है। इस यात्रा की अगुवाई भी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने की है। इसके लिए राहुल गांधी सुबह ही दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी के कार्यालय पहुंच गए और वहीं से राजघाट तक पदयात्रा निकाली गयी। इस यात्रा में हजारो की तादात में शामिल हुए कांग्रेसी कार्यकर्ता ने सफेद कपड़े पहने और सिर पर गांधी टोपी लगाई। वहीं प्रियंका गांधी लखनऊ पदयात्रा का नेतृत्व करेंगी।


राहुल गांधी ने इस मौके पर कहा कि राष्ट्रपिता ने बताया है कि प्रेम और अहिंसा ही एकमात्र तरीका है मनुष्य में कट्टरता और घृणा को समाप्त करने के लिए। यही नही राहुल गांधी ने ट्विटर पर भी लिखा कि ‘महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर महात्मा गांधी जी को मेरी श्रद्धांजलि। राष्ट्रपिता जिन्होंने अपने शब्दों और कर्मों के जरिए हमें दिखाया कि सभी जीवित प्राणियों और अहिंसा के प्रति प्रेम ही उत्पीड़न, कट्टरता और घृणा को हराने का एकमात्र तरीका है।’

पढ़ें :- अनाथ हो चुके बच्चों व बुजर्गों के परवरिश का सारा खर्चा उठाएगी दिल्ली सरकार : केजरीवाल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X