पुआल के ढेर में रखकर लड़की को जिंदा जलाया, काटकर फेंक दिए प्राइवेट पार्ट

मुरादाबाद: सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद उत्तर प्रदेश में महिलाओं के साथ हैवानियत की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला प्रदेश के मुरादाबाद जनपद से है जो बेहद हैरान कर देने वाला है। यहां एक 25 साल की लड़की की अज्ञात लोगों ने हत्‍या की फिर उसे जला दिया। इतना ही नहीं आरोपियों ने लड़की के प्राइवेट पार्ट भी काटकर फेंक दिए। उसका पूरा शरीर इतना जलकर गया कि पहचान नहीं हो पा रही थी कि ये बॉडी लड़की है या लड़के की।




मुरादाबाद के भगतपुर थाना क्षेत्र में एक लड़की को पुआल के ढेर में रखकर जला दिया गया। सोमवार सुबह जब लोगों ने पुआल के ढेर में कुछ जलता हुआ देखा तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस के आने पर आग बुझाई गई, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। पुलिस के लिए बॉडी के जेंडर की पहचान करना भी मुश्किल हो रहा था, क्‍योंकि वो पूरी तरह जल चुकी थी। इसके बाद अचानक वहां खड़े लोगों की नजर बॉडी के हाथ के नाखून पर पड़ी, जोकि जलने से बच गया था। उस पर नेल पॉलिश लगी थी, इससे पता लगाया जा सका कि वो लड़की है।




पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम कराया। रिपोर्ट के मुताबिक, युवती की मौत एक दिन पहले हो गई थी। गांव में ऑनर किलिंग की चर्चा है। पुलिस ने शव की शिनाख्त की बहुत कोशिश की। बाद में पुलिस ने ग्राम प्रधान की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली। फोरेंसिक टीम ने युवती के नाखून और हड्डियों के नमूने लेकर डीएनए जांच के लिए भेजे हैं। एसपी अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि शिनाख्त की कोशिश अभी भी जारी है।