नहाने के दौरान बाथटब में लेट कर रही थी फोन का इस्तेमाल, हुआ ऐसा कि निकल गई जान

maxresdefault

Girl Dies Due To Electrocuting While Using Her Mobile Phone In The Bath

फोन को लेकर लोगों के बीच इस कदर दीवानगी है कि वह एक सेकेंड के लिए अपने फोन को नहीं छोड़ना चाहते। यहां तक कि खाने-पीने और नहाने के वक्त भी लोग अपने फोन हमेशा अपने साथ ही रखना पसंद करते हैं। हालांकि कभी-कभी यह चीज इंसान के लिए जानलेवा भी बन सकती है।

दरअसल, ऐसा ही एक मामला न्यू मैक्सिको में सामने आया है। यहां एक 14 साल की लड़की को नहाते हुए फोन साथ में रखना भारी पड़ गया और उसे अपनी जान गंवानी पड़ी। वह नहाते वक्त बाथटब में फोन इस्तेमाल कर रही थी। मैडिसन कोएवॉस नाम की लड़की अपना फोन चार्ज कर रही थी, इसी दौरान फोन गलती से बाथटब में गिर गया।

लड़की के घरवालों ने बताया कि वह नहाने के दौरान जब उसने अपना चार्ज पर लगाया और उसे पकड़ा उसी दौरान यह हादसा हुआ। पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक जांच में बिजली के झटका लगने की ही बात सामने आ रही है। मैडिसन की दादी ने बताया कि जिस हाथ से वह फोन पकड़ती थी उस पर जले का निशान है।

इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उसके साथ क्या हुआ होगा। यह दर्दनाक हादसा है जो कि किसी के साथ भी नहीं होना चाहिए और हम इससे बाहर आने के लिए कुछ अच्छा चाहते हैं। हम चाहते हैं कि लोगों को इस बारे में जागरुक किया जाए कि बाथरूम में अपने सेलफोन का उपयोग नहीं किया जाए। उसकी कमी हम सबको खलेगी। हमारे दिल में उसकी एक खास जगह है।

परिवार और दोस्तों को उम्मीद है कि फेसबुक के जरिए अन्य युवाओं में इस बात की जानकारी दी जा सकती है कि नहाने के दौरान फोन इस्तेमाल करना कितना खतरनाक हो सकता है। मेडिसन की मां एंजेला ने सोशल मीडिया पर अपनी बेटी की फोटो पोस्ट करते हुए संदेश लिखा है। जिसमें उसने लोगों से अपील की है कि वह अपने बच्चों को बिजली (electrocution) से होने वाले खतरों के बारे में जानकारी दी।

फोन को लेकर लोगों के बीच इस कदर दीवानगी है कि वह एक सेकेंड के लिए अपने फोन को नहीं छोड़ना चाहते। यहां तक कि खाने-पीने और नहाने के वक्त भी लोग अपने फोन हमेशा अपने साथ ही रखना पसंद करते हैं। हालांकि कभी-कभी यह चीज इंसान के लिए जानलेवा भी बन सकती है। दरअसल, ऐसा ही एक मामला न्यू मैक्सिको में सामने आया है। यहां एक 14 साल की लड़की को नहाते हुए फोन साथ में रखना भारी पड़…