जम्मू- कश्मीर : छात्राओं ने सैनिकों को राखी बांधकर लिया रक्षा का वादा

raksha bandhan
जम्मू- कश्मीर : छात्राओं ने सैनिकों को राखी बांधकर लिया रक्षा का वादा

नई दिल्ली। जम्मू—कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद चप्पे—चप्पे पर सेना के जवान तैनात हैं। इस दौरान वहां की छात्राओं ने मंगलवार को सुरक्षाबलों के साथ रक्षाबंधन का त्योहार मनाया। इस दौरान छात्राओं ने जवानों की कलाई पर राखी बांधकर ईश्वर से उनकी रक्षा करने की कामना की। वहीं, उधमपुर की स्कूली छात्राओं ने भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की 15वीं बटालियन के जवानों की कलाई पर राखी बांधकर राखी का त्योहार मनाया।

Girl Students Tied Rakhi To Soldiers And Promised To Protect :

बता दें कि पूरे देश में गुरुवार को रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाएगा। पर्व की पूर्व संध्या पर छात्राओं ने जवानों के साथ रक्षाबंधन का त्योहार मनाया। काफी संख्या में छात्राओं ने हिस्सा लिया। सभी के चेहरे पर उत्साह साफ नजर आ रहा था। इस दौरान काफी संख्या में शिक्षिकाएं भी मौजूद रहीं।

बता दें कि देश भर में सेना के जवानों को राखी भेजने का सिलसिला त्योहार आने से काफी पहले शुरू हो जाता है। देश के कोने-कोने से बहनें सेना में तैनात अपने भाइयों को राखी भेजती हैं।

नई दिल्ली। जम्मू—कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद चप्पे—चप्पे पर सेना के जवान तैनात हैं। इस दौरान वहां की छात्राओं ने मंगलवार को सुरक्षाबलों के साथ रक्षाबंधन का त्योहार मनाया। इस दौरान छात्राओं ने जवानों की कलाई पर राखी बांधकर ईश्वर से उनकी रक्षा करने की कामना की। वहीं, उधमपुर की स्कूली छात्राओं ने भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की 15वीं बटालियन के जवानों की कलाई पर राखी बांधकर राखी का त्योहार मनाया। बता दें कि पूरे देश में गुरुवार को रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाएगा। पर्व की पूर्व संध्या पर छात्राओं ने जवानों के साथ रक्षाबंधन का त्योहार मनाया। काफी संख्या में छात्राओं ने हिस्सा लिया। सभी के चेहरे पर उत्साह साफ नजर आ रहा था। इस दौरान काफी संख्या में शिक्षिकाएं भी मौजूद रहीं। बता दें कि देश भर में सेना के जवानों को राखी भेजने का सिलसिला त्योहार आने से काफी पहले शुरू हो जाता है। देश के कोने-कोने से बहनें सेना में तैनात अपने भाइयों को राखी भेजती हैं।