जीजा की हरकतों से परेशान 12वीं की छात्रा ने किया सुसाइड, डायरी से हुआ खुलासा

जयपुर। बारहवीं में पढ़ने वाली 17 वर्षीय ज्योती ने 20 दिन पहले खुदकुशी की थी। लड़की ने ऐसा कदम क्यों उठाया इस बात का पता उसकी डायरी से चला, डायरी में लड़की ने लिखा कि मेरी मौत का कराड़ मेरी दो सहेलियों को पता है। जब सहेलियों से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वह अपने जीजा द्वारा की गयी अश्लील हरकतों से परेशान हो चुकी थी। पूरा मामला मामला जयपुर के झोटवाड़ा का है जहां 20…

जयपुर। बारहवीं में पढ़ने वाली 17 वर्षीय ज्योती ने 20 दिन पहले खुदकुशी की थी। लड़की ने ऐसा कदम क्यों उठाया इस बात का पता उसकी डायरी से चला, डायरी में लड़की ने लिखा कि मेरी मौत का कराड़ मेरी दो सहेलियों को पता है। जब सहेलियों से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वह अपने जीजा द्वारा की गयी अश्लील हरकतों से परेशान हो चुकी थी।

पूरा मामला

{ यह भी पढ़ें:- इवेंट मैनेजर से पांच युवकों ने किया गैंगरेप }

मामला जयपुर के झोटवाड़ा का है जहां 20 दिन पहले बाहरवीं में पढ़ने वाली 17 साल की ज्योति ने घर पर ही खुदकुशी कर ली थी। लक्ष्मी राधेश्याम आर्मी हवलदार हैं जो इस समय उधमपुर में तैनात हैं। घटना तब की है जब ज्योति की मां नवंबर के महीने में अपने मायके गई हुईं थी। उनकी बेटी लक्ष्मी घर पर अकेली थी। बेटी की मौत के परिवारजन उसकी बॉडी लेकर अपने गाँव ले जा कर उसका क्रियाकर्म किया।

कैसे हुआ खुलासा

लड़की का परिवार जब 15 दिन बाद अपने गाँव से अपने स्थानीय आवास झोटवाला पहुंचे तो लड़की के कमरे में एक डायरी मिली जिसमें लड़की ने लिखा था कि उसकी मौत का कारण उसकी दो सहेलियों को पता था। यह देख घर वाले हैरान रह गए और बेटी की मौत का राज जानने के लिए सहेलियों के घर पहुँच गए।

{ यह भी पढ़ें:- छेड़छाड़ की शिकायत करने पर शोहदे ने किशोरी को जलाया }

जब इस मामले के बारे सहेलियों से पूछताछ की गयी तो उन्होने बताया कि ज्योती अपनी बहन का रिश्ता खराब नहीं करना चाहती थी। कुछ दिन पहले जब वह घर में अकेली थी तो दूध देने के लिए घर आए जीजा कानाराम ने उससे जबरदस्ती गलत हरकत कर दी, जिसके बाद से वह काफी परेशान रहने लगी थी। लक्ष्मी की मां ने बताया कि उनके परिवार में दामाद लगने वाला कानाराम उनके घर रोज दूध देने आता था। कानाराम ने लक्ष्मी को अकेला पाकर गलत हरकत की। इससे ही परेशान होकर लक्ष्मी ने ये कदम उठा लिया।

‘आई एम सॉरी मम्मी’

ज्योति ने डायरी में लिखा मम्मी मेरे दोस्तों से आपको इसकी वजह पता चल जाएगी। आई एम सॉरी और हां इसमें … की कोई गलती नहीं है। उसकी वजह से मैंने ये कदम नहीं उठाया है। ….को शायद न पता हो मेरी मरने की वजह … और …. से मिल जाएगी। आई एम सॉरी। ”

{ यह भी पढ़ें:- सनसनीखेज: नाबालिग को सरेराह नोचते रहे आधा दर्जन दरिंदे, वीडियो कर दिया वायरल }

Loading...