यहां जेब खर्च के लिए Girls बेंच रहीं ‘अंडर गार्मेंट्स’

ब्रिटेन। यूनिवर्सिटी में पढने वाले छात्रो को बड़ी ही जुगत के बाद जेब खर्च के पैसे मिलते हैं। खासतौर पर जब उनके अपनी जेब खर्च की बात आती है तो बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। जिसकी वजह से वो कही ना कही पार्ट टाइम जॉब करते है या फिर कुछ ऐसे काम करते है जिससे उनकी पढाई का भी नुकसान ना हो। हालही में नेशनल स्टूडेंट मनी द्वारा कराए गये सर्वे में पाया गया है कि ब्रिटेन की यूनिवर्सिटी में पढने वाले 80 फीसदी स्टूडेंट अपने जेब खर्च के लिए अजीबो-गरीब काम कर रहे हैं।




नेशनल स्टूडेंट मनी सर्वे के मुताबिक़ स्टूडेंट ने पैसे जुटाने के लिए कई चौंकाने वाले तरीकों को पेश किया। जबकि कई तरीके ऐसे भी है जो आपको बिलकुल हैरान कर देंगे, जैसे एक स्टूडेंट ने बताया कि अपना इस्तेमाल किया हुआ अंडर गार्मेंट बेचना भी खर्च का पैसा जुटाने का एक साधन है। जी हाँ, उसने बताया कि 15 पाउंड में अंडरवियर ट्रेडिंग वेबसाइट की सबस्क्रिप्शन मिल जाती है। कई जुआ समेत अपने देह का सौदा करने से भी परहेज नही करते।




कई ऐसी वेबसाइट है जहाँ व्यक्तिगत चीजों को बेचने के कई सारे विकल्प मौजूद होते है। अंतरंग कपड़ों के साथ ही कई चीजों को यहां बेचा जा सकता है। इनकी यहां भरपूर डिमांड होती है हफ्ते में एक या दो ऐसे आइट्मस बेचकर एक महीने में 100 पाउंड के करीब आराम से निकाला जा सकता है। स्टूडेंट्स को पैरेंट्स से मदद लेने की जरूरत नहीं पड़ती है और वे आराम से अपने खर्च निकाल लेते है। इस साल नेशनल स्टूडेंट मनी सर्वे ने पाया कि स्टूडेंट्स पैसे जुटाने के लिए ‘सेक्स’ का सहारा लेकर हर महीने 250 पाउंड की कमाई आसानी से कर लेती हैं।




स्टडी के अनुसार, 10 में से एक स्टूडेंट इन तरीकों का इस्तेमाल कर रही है। जिससे उन्हें अपनी पढाई और जेब खर्च के अलावा रहने के खर्च में किसी दिक्कत का सामना ना करना पड़े।

Loading...