1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. दोस्ती की एक अनोखी मिसाल देता है 12 साल का ये बच्चा, कंधे पर उठा कर ले जाता है स्कूल

दोस्ती की एक अनोखी मिसाल देता है 12 साल का ये बच्चा, कंधे पर उठा कर ले जाता है स्कूल

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

चीन। “कितनी छोटी सी दुनिया है दोस्ती की, एक मै हूँ और एक दोस्ती तेरी।” इन दो लाइनों में दोस्ती की वो अहम बात समझ आती है कि इस बड़ी दुनिया में अगर दोस्ती सच्ची है तो दुनिया बहुत छोटी दिखाई देती है। सच्ची दोस्ती की एक मिसाल हम आपको चीन में रहने वाले एक 12 साल के बच्चे के बारें में बताएंगे, जिसकी दोस्ती वाकई उनसे अलग है जो बेस्टफ्रेंड होने का दावा तो करते हैं मगर जरूरत और साथ पड़ने पर दूर हो जाते हैं। 12 साल का ये बच्चा अपने दिव्यांग दोस्त को रोज़ कंधे पर बिठाकर स्कूल लाता और ले जाता है।

12 साल के इस बच्चे का नाम Xu Bingyang है। Xu Bingyang अपने दोस्त को पिछले 6 सालों से इसी तरह कंधों पर स्कूल ही नहीं बल्कि सभी क्लासरूम में भी साथ लाता है और ले जाता है। ये बच्चे चीन के शहर Meishan के रहने वाले हैं। Xu Bingyang और Zhang Ze पहली क्लास से एक-दूसरे के साथ हैं। Xu सिर्फ अपने दोस्त को स्कूल ही नहीं लाता बल्कि पढ़ाई, होम वर्क, पानी की बोटल भरना और टॉयलेट जाने में भी Zhang की मदद करता है।

Xu Bingyang का कहना है कि “उसे अपने दोस्त Zhang Ze को कंधे पर इस तरह बिठाना और घुमाना बेहद पसंद है, Zhang बेदह ही हल्का है और मैं 40 किलो का हूं और मेरा दोस्त सिर्फ 25 किलो का है। इस वजह से मैं इसे बहुत आसानी से उठा लेता हूं।”

Xu की मां के का कहना है कि “उनके बेटे को अपने दोस्त की मदद करना बेहद पसंद है और उनकी ख्वाइश है कि वो हमेशा इसी तरह लोगों की हेल्प करता रहे।”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...