1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड में फिर फटा ग्लेशियर, 2 लोगों की मौत रेस्क्यू ऑपरेशन में 291 लोगों की बचाई जान

उत्तराखंड में फिर फटा ग्लेशियर, 2 लोगों की मौत रेस्क्यू ऑपरेशन में 291 लोगों की बचाई जान

 उत्तराखंड के जोशीमठ में ग्लेशियर टूटने से दो लोगों की मौत की खबर आ रही है।  जानकारी के मुताबिक, भारत-चीन सीमा पर उत्तराखंड स्थित नीती घाटी के सुमना में शुक्रवार को ग्लेशियर टूटने की घटना हुई। जिसके बाद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अलर्ट जारी कर दिया।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

देहरादून: उत्तराखंड के जोशीमठ में ग्लेशियर टूटने से दो लोगों की मौत की खबर आ रही है।  जानकारी के मुताबिक, भारत-चीन सीमा पर उत्तराखंड स्थित नीती घाटी के सुमना में शुक्रवार को ग्लेशियर टूटने की घटना हुई। जिसके बाद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अलर्ट जारी कर दिया।

पढ़ें :- हरिद्वार धर्म संसद के खिलाफ SC में आज सुनवाई, कांग्रेसी नेता ने डाली दी थी अर्जी

आपको बता दें, जिला प्रशासन और बीआरओ के सम्पर्क में रहकर मुख्यमंत्री हादसे की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। भारतीय सेना ने यहां लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है। अबतक 291 लोगों को बचाया गया है।

पढ़ें :- माया का ​अमित पर शाह पलटवार, बोलीं-ठंड में गरीबों के पैसे व सरकारी खजाने की चढ़ी है गर्मी

इससे पहले मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, जिला प्रशासन को मामले की पूरी जानकारी प्राप्त करने के निर्देश दे दिए हैं। एनटीपीसी एवं अन्य परियोजनाओं में रात के समय काम रोकने के आदेश दे दिए हैं ताकि कोई अप्रिय घटना ना होने पाए।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बताया कि गृहमंत्री अमित शाह ने नीति घाटी के सुमना में ग्लेशियर टूटने की सूचना का तत्काल संज्ञान लिया है। उन्होंने इस घटना को गंभीरता से लेते हुए उत्तराखंड को पूरी मदद देने का आश्वासन दिया है और आईटीबीपी को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। उनकी इस तत्परता व संवेदनशीलता के लिए प्रदेशवासियों की ओर से आभार व्यक्त करता हूं।

पढ़ें :- PM Modi in Uttarakhand: पीएम मोदी बोले-आज दिल्ली और देहरादून में सत्ताभाव से नहीं, सेवाभाव से चलने वाली सरकारें हैं

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...