देखिये मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर की कुछ तस्वीरें

वर्ष 2000 में प्रियंका चोपड़ा के मिस वर्ल्ड बनने के बाद लगभग 17 साल के बाद भारत की मानुषी छिल्लर ‘मिस वर्ल्ड’ बनी है। 20 साल की बेहद खूबसूरत मानुषी हरियाणा की रहने वाली हैं। डॉक्‍टर फैमिली में पैदा हुईं मानुषी भी डॉक्‍टर बनना चाहती थी। उन्होने ने कभी सोचा भी नहीं था कि वो मिस वर्ल्ड बन जाएंगी।

Glamorous Pictures Of Miss World 2017 Manushi Chhillar :

जानिए मानुषी से जुड़ी कुछ बातें और देखिये उनकी कुछ खास तस्वीरें

मानुषी अपनी शुरुआती पढ़ाई दिल्‍ली में करने के बाद वह सोनीपत आ गईं। जहां उन्‍होंने एमबीबीएस में एडमिशन लिया। वह सेकेंड ईयर की मेडिकल स्‍टूडेंट थीं तभी उनके मन में ख्‍याल आया कि क्‍यों न वह ब्‍यूटी कांटेस्‍ट में हिस्‍सा लें।


मिस वर्ल्‍ड के खिताब को हासिल करने के लिए उन्‍हें अपनी पढ़ाई एक साल के लिए ड्रॉप करनी पड़ी।


20 वर्षीय मानुषी ने 118 देशों की सुंदरियों को हराकर ये खिताब अपने नाम किया है। 17 साल बाद मिस वर्ल्ड का खिताब हासिल करना इतना आसान नहीं था. इसके लिए उन्होंने काफी संघर्ष किया।

 

वर्ष 2000 में प्रियंका चोपड़ा के मिस वर्ल्ड बनने के बाद लगभग 17 साल के बाद भारत की मानुषी छिल्लर 'मिस वर्ल्ड' बनी है। 20 साल की बेहद खूबसूरत मानुषी हरियाणा की रहने वाली हैं। डॉक्‍टर फैमिली में पैदा हुईं मानुषी भी डॉक्‍टर बनना चाहती थी। उन्होने ने कभी सोचा भी नहीं था कि वो मिस वर्ल्ड बन जाएंगी।जानिए मानुषी से जुड़ी कुछ बातें और देखिये उनकी कुछ खास तस्वीरेंमानुषी अपनी शुरुआती पढ़ाई दिल्‍ली में करने के बाद वह सोनीपत आ गईं। जहां उन्‍होंने एमबीबीएस में एडमिशन लिया। वह सेकेंड ईयर की मेडिकल स्‍टूडेंट थीं तभी उनके मन में ख्‍याल आया कि क्‍यों न वह ब्‍यूटी कांटेस्‍ट में हिस्‍सा लें। मिस वर्ल्‍ड के खिताब को हासिल करने के लिए उन्‍हें अपनी पढ़ाई एक साल के लिए ड्रॉप करनी पड़ी। 20 वर्षीय मानुषी ने 118 देशों की सुंदरियों को हराकर ये खिताब अपने नाम किया है। 17 साल बाद मिस वर्ल्ड का खिताब हासिल करना इतना आसान नहीं था. इसके लिए उन्होंने काफी संघर्ष किया।