1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. टेस्ट करियर को लेकर ग्लेन मैक्सवेल का बड़ा बयान, कहीं ये बड़ीं बातें…

टेस्ट करियर को लेकर ग्लेन मैक्सवेल का बड़ा बयान, कहीं ये बड़ीं बातें…

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का ने लिमिटेड ओवर की क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया। भारत के खिलाफ खेली गई वनडे और टी20 सीरीज में मैक्सवेल ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए टीम को जीत दिलाई थी।

पढ़ें :- Tokyo Olympics 2020 : खट्टर सरकार रवि दाहिया को चार करोड़, कांस्य पदक विजेताओं को ढाई-ढाई करोड़ रुपये देगी पुरस्कार

हालांकि, मैक्सवेल क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में अपने करियर में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके हैं। मैक्सवेल ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2017 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। इसके बाद से मैक्सवेल टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं।

इसी बीच, मैक्सवेल ने खुद स्वीकार किया है उनका टेस्ट करियर समाप्त हो चुका है। हेरल्ड सन न्यूजपेपर के अनुसार इस 32 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता कि मैं उसके ( टेस्ट टीम में वापसी) आसपास भी हूं।

मैक्सवेल ने कहा कि वह 2021 और 2022 में होने टी20 वर्ल्ड कप और 2023 के वनडे विश्व कप में अपना बेस्ट करना चाहते हैं। मैक्सवेल ने साल 2013 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था और अपना एकमात्र टेस्ट शतक भारत के खिलाफ लगाया था।

मैक्सवेल ने इंडिया के खिलाफ खेली गई लिमिटेड ओवर सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था। ऑस्ट्रेलिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज ने 3 वनडे मैचों में 83.50 के लाजवाब औसत से बल्लेबाजी करते हुए 167 रन बनाए थे और टीम को 2-1 से सीरीज जिताने में अहम भूमिका निभाई थी।

पढ़ें :- Tokyo Olympics 2020 : पीएम मोदी ने रजत पदक विजेता रवि दाहिया की तारीफ, बोले- वह हैं अद्भुत पहलवान

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...