ये तरीका आपके चेहरे को बना देगा बेदाग, सालों पुराने दाग-धब्बे हो जाएंगे गायब

चाहे महिला हो या पुरुष हो, हर कोई चाहता है कि उसकी त्वचा साफ, ग्लोइंग और दाग-धब्बे मुक्त हो, लेकिन भागदौड़ और तनाव भरी जिंदगी के चलते ऐसा हो पाना थोड़ा सा मुश्किल हो जाता है। आजकल चेहरे पर सांवलापन और दाग धब्बे होना आम बात हो गई है। जिसके लिए बार-बार डॉक्टर या कॉस्मेटिक का ज्यादा प्रयोग करना नुकसानदेह हो सकता है।
ऐसे में कुछ प्राकृतिक उपायों की मदद से इनसे छुटकारा पाया जा सकता है। आज हम आपको चावल के फेस मास्क सहित कुछ ऐसे होममेड फेस मास्क बता रहे हैं जिनके उपयोग से आप पुराने से पुराने दाग धब्बों से भी छुटकारा पा सकते हैं। आइए जानते हैं क्या हैं वो उपाय—

Glowing Skin For Rice :

चावल का मास्क
चावल का मास्क चेहरे के लिए बहुत उपयोगी होता है। ये टैनिंग दूर करने के साथ ही दाग धब्बों से भी छुटकारा दिलाता है। इसे लगाने के लिए कच्चे चावल को अच्छी तरह पीस लें। इसके बाद इसमें एक चम्मच शहद मिलाकर चेहरे पर अच्छी तरह लगाएं। 20 से 25 मिनट तक इस मास्क को सूखने दें।

धोते वक्त चेहरे पर हल्की हल्की मसाज करें। कुछ दिन तक ऐसा करने के बाद आप देखेंगे कि आपको दाग-धब्बों से छुटकारा मिल रहा है। इसके अलावा आप चावल के पेस्ट को तरबूज के रस में मिलाकर भी लगा सकते हैं।

चाहे महिला हो या पुरुष हो, हर कोई चाहता है कि उसकी त्वचा साफ, ग्लोइंग और दाग-धब्बे मुक्त हो, लेकिन भागदौड़ और तनाव भरी जिंदगी के चलते ऐसा हो पाना थोड़ा सा मुश्किल हो जाता है। आजकल चेहरे पर सांवलापन और दाग धब्बे होना आम बात हो गई है। जिसके लिए बार-बार डॉक्टर या कॉस्मेटिक का ज्यादा प्रयोग करना नुकसानदेह हो सकता है। ऐसे में कुछ प्राकृतिक उपायों की मदद से इनसे छुटकारा पाया जा सकता है। आज हम आपको चावल के फेस मास्क सहित कुछ ऐसे होममेड फेस मास्क बता रहे हैं जिनके उपयोग से आप पुराने से पुराने दाग धब्बों से भी छुटकारा पा सकते हैं। आइए जानते हैं क्या हैं वो उपाय— चावल का मास्क चावल का मास्क चेहरे के लिए बहुत उपयोगी होता है। ये टैनिंग दूर करने के साथ ही दाग धब्बों से भी छुटकारा दिलाता है। इसे लगाने के लिए कच्चे चावल को अच्छी तरह पीस लें। इसके बाद इसमें एक चम्मच शहद मिलाकर चेहरे पर अच्छी तरह लगाएं। 20 से 25 मिनट तक इस मास्क को सूखने दें। धोते वक्त चेहरे पर हल्की हल्की मसाज करें। कुछ दिन तक ऐसा करने के बाद आप देखेंगे कि आपको दाग-धब्बों से छुटकारा मिल रहा है। इसके अलावा आप चावल के पेस्ट को तरबूज के रस में मिलाकर भी लगा सकते हैं।