1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. गर्मी की छुट्टियों में जाएं देहरादून की इन तीन खास जगहों पर, हो जाएगा मूड फ्रेश

गर्मी की छुट्टियों में जाएं देहरादून की इन तीन खास जगहों पर, हो जाएगा मूड फ्रेश

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

लखनऊ। गर्मी शुरू हो चुकी है और छुट्टियां भी शुरू होने वाली हैं। ऐसे में आप छुट्टियां बिताने का प्लान बना रहें होंगे, लेकिन आप ये नहीं सोच पा रहें होंगे कि कहां जाया जाए। ऐसे में अब आपको परेशान होने की ज़रूरत नहीं है। हम आपको बताएंगे कि इस छुट्टी आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ कहां जाएं, जहां जाकर आपको सुकून भी मिले साथ ही कुछ नया करने का मौका भी मिल सके। आज हम आपको देहरादून की कुछ ऐसी जगहों के बारें में बताएंगे मूड फ्रेश करने के साथ-साथ आपको कुछ एक्स्प्लोर करने के लिए एक नया ऑप्शन दे सकती हैं।

चकराता:

अगर आप कुछ साहसिक कार्य करना का मन बना रहें हैं तो देहरदून के चकराता में ज़रूर जाएं। यह बहुत ही सुंदर और छोटी सी जगह है। यहां आप ट्रेकिंग, कैम्पिंग और मेडीटेशन कर सकते हैं। यहां आप सुकून के पल भी बिता सकते हैं।

धनौल्टी:

देहरादून के पास धनौल्टी एक छोटी और सुंदर जगह है। यहां पर सुरकंडा देवी और दशावतार मंदिर, देवगढ़ फोर्ट, इको पार्क, बरेहीपानी और जोरांडा फॉल्स और पोटैटो फार्म जरूर जाए। इसके अलावा आप स्काईवॉक, जिप लाइनिंग और रॉक क्लाम्बिंग भी कर सकते हैं। यहां आप बच्चों के साथ काफी एंजॉय कर सकतें हैं।

कलसी गांव:

कलसी गांव चकराता और देहरादून के बीच पड़ता है। अगर आप संस्कृति या प्रकृतिक से जुड़ी चीजों में ज़्यादा रुचि लेते हैं तो आपके लिए ये जगह बहुत ही बेस्ट रहेगी। यहां पर यमुना और टोंस नदी का संगम होता है। ये गांव प्राचीन विरासत के नाम से जाना जाता है। इसके अलावा हरे पहाड़ों के बीच में यमुना नदी के तट पर चलना आपकी पूरी थकान को दूर कर देगा। साथ ही आपको एक सुकून सा महसूस होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...