1. हिन्दी समाचार
  2. यात्रा
  3. Goa Beaches : गोवा के सफेद रेत वाले समुद्र तट ठंड में सैलानियों के लिए स्वर्ग है,  यहां के समुद्र तटों को आप भी एहसास कीजिए

Goa Beaches : गोवा के सफेद रेत वाले समुद्र तट ठंड में सैलानियों के लिए स्वर्ग है,  यहां के समुद्र तटों को आप भी एहसास कीजिए

हम सभी को सर्दीयां पसंद है। तरह तरह के व्यंजन और कंबल की गर्मी का आनंद सबको लुभाता है। कुछ लोगों को इस मौसम घूमने का भी शौक होता है। भारत में सर्दियों में घूमने के लिए कुछ मनमोहने वाले पर्यटन स्थल है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Goa Beaches : हम सभी को सर्दीयां पसंद है। तरह तरह के व्यंजन और कंबल की गर्मी का आनंद सबको लुभाता है। कुछ लोगों को इस मौसम घूमने का भी शौक होता है। भारत में सर्दियों में घूमने के लिए कुछ मनमोहने वाले पर्यटन स्थल है। प्राकृतिक सुंदरता से संपन्न पर्यटन स्थल जीवन के अनुभव को समृद्ध बना देते है।

पढ़ें :- फरवरी महीने में खुशनुमा हो जाता है दिल्ली और शिलांग का मौसम,घूमने का बना लें प्लान

गोवा जिसे “भारत की समुद्र तट राजधानी” के रूप में भी जाना जाता है, भारतीयों और विदेशियों दोनों के बीच पसंदीदा पर्यटन स्थल है। गोवा के सफेद रेत वाले समुद्र तट आराम करने और विभिन्न प्रकार के पानी के खेलों में शामिल होने के लिए उपयुक्त हैं। यहाँ सर्दियों में होने वाली पार्टियां और त्यौहार बहुत खास होते हैं, खासकर दिसंबर के दौरान। लेकिन गोवा को अपने समुद्र तटों और पार्टियों तक सीमित नहीं रखा जा सकता है। पश्चिम में एक छोटा सा राज्य होने के साथ, आप इसके चर्चों, स्मारकों और भोजन में गोवा के समृद्ध इतिहास और संस्कृति का अनुभव कर सकते हैं।

सर्दियों में उच्चतम तापमान: 32.9°C
सर्दियों में न्यूनतम तापमान: 20.2°C

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...