गोवा उपचुनाव: भाजपा ने दोनों सीटें जीती, मनोहर पर्रिकर ने पणजी से बने विधायक

गोवा उपचुनाव: भाजपा ने दोनों सीटें जीती, मनोहर पर्रिकर ने पणजी से बने विधायक

नई दिल्ली। 23 अगस्त को हुए गोवा में दो सीटों पर उपचुनाव के लिए हुए मतदान के बाद सोमवार को सामने आए नतीजों में बीजेपी ने दोनों सीटों पर अपना कब्जा बना लिया है। पणजी से मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने अपने प्रतिद्वन्दी कांग्रेस प्रत्याशी को 5059 मतों के अंतर से हराया, जबकि कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए वालपोई विधायक विश्वजीत राणे ने कांग्रेस के प्रत्याशी रॉय नाइक को 10 हजार से ज्यादा मतों से मात दी।

मिली जानकारी के मुताबिक गोवा विधानसभा में विधायक चुने जाने के बाद मनोहर पर्रिकर उत्तर प्रदेश से अपनी राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने केन्द्रीय रक्षामंत्री बनने के बाद राज्यसभा में उत्तर प्रदेश के सांसद के रूप में सदस्यता ग्रहण की थी।

{ यह भी पढ़ें:- मोदी का गुजरात मॉडल फंसा जातीय समीकरण में, कांग्रेस को फायदा }

आपको बता दें कि गोवा विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के ठीक एक सप्ताह बाद ही पणजी और वालपोई के विधायकों ने अपनी सीट से इस्तीफा दे दिया था। वालपोई के विधायक विश्वजीत राणे ने कांग्रेस नेतृत्व से नाराजगी और पणजी ​से विधायक सिद्धार्थ कुंचालेंकर ने मनो​हर पर्रिकर के लिए अपना इस्तीफा दिया था। विश्वजीत राणे ने बाद में कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देते हुए भाजपा में शामिल होकर वालपोई से दोबारा चुनाव लड़ा। जिसमें वह अपनी सीट बचाने में कामयाब भी रहे।

{ यह भी पढ़ें:- 22 साल बाद कांग्रेस तीन नौजवानों के साथ जीतेगी चुनाव....? }