1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. गोवा सीएम ने हफ्ते भर में ही डिप्टी सीएम को किया बर्खास्त

गोवा सीएम ने हफ्ते भर में ही डिप्टी सीएम को किया बर्खास्त

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। एक तरफ पूरा देश लोकसभा चुनावों की तैयारियों में जुटा है, वहीं दूसरी तरफ गोवा की राजनीति में अपनी अलग ही उथल-पुथल मची हुई है। मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद आनन—फानन में वहां के नए सीएम ने शपथ ग्रहण की, इसके महज एक हफ्ते में ही उपमुख्यमंत्री सुदिन धवालिकर को पद से हटा दिया गया है। बता दें कि बीती रात बीजेपी की साझीदार पार्टी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के 2 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए। इसके बाद अब गोवा विधानसभा में एमजीपी का एक ही विधायक रह गया।

गोवा में नई सरकार के अस्तित्व में आने के एक हफ्ते के अंदर राजनीतिक हलचल अचानक बढ़ गई। सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि बुधवार दोपहर 12 बजे गर्वनर के सामने इन दोनों उपमुख्यमंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी। मनोहर अजगांवकर और दीपक पावस्कर ने रात 1:45 बजे विधानसभा अध्यक्ष माइकल लोबो को विलय पत्र सौंपा, हालाकि इसमें एमजीपी के तीसरे विधायक सुदिन धवालिकर के हस्ताक्षर नहीं था। बता दें कि धवालिकर बीजेपी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार में डिप्टी सीएम थे।

सीएम प्रमोद सावंत ने गोवा विधानसभा के अध्यक्ष को पत्र लिखकर इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि विधानसभा में एमजीपी के 3 विधायक हैं, लेकिन अब दो-तिहाई विधायक बीजेपी के साथ आ गए हैं. अब 36 सदस्यों वाली गोवा विधानसभा में अब बीजेपी के 14 सदस्य हो गए हैं. बता दें कि दल-बदल विरोधी कानून के तहत कम से कम दो तिहाई विधायक अगर एक साथ पार्टी छोड़ते हैं, तभी उन्हें एक अलग दल के रूप में मान्यता दी जा सकती है और इनकी विधानसभा सदस्यता भी बनी रहती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...