1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Goa Election 2022 : गोवा में शाम 5 बजे तक 75 फीसदी वोटिंग, 301 उम्मीदवारों का भाग्य EVM में कैद

Goa Election 2022 : गोवा में शाम 5 बजे तक 75 फीसदी वोटिंग, 301 उम्मीदवारों का भाग्य EVM में कैद

Goa Assembly Election 2022: गोवा में सोमवार को रिकॉर्ड मतदान हुआ है। चुनाव आयोग के तरफ आंकड़ों के मुताबिक शाम पांच बजे तक तटीय राज्य में 75.29 फीसदी वोटिंग हुई। इसके साथ ही 301 उम्मीदवारों की किस्मत EVM में कैद हो गई।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Goa Assembly Election 2022: गोवा में सोमवार को रिकॉर्ड मतदान हुआ है। चुनाव आयोग के तरफ आंकड़ों के मुताबिक शाम पांच बजे तक तटीय राज्य में 75.29 फीसदी वोटिंग हुई। इसके साथ ही 301 उम्मीदवारों की किस्मत EVM में कैद हो गई।

पढ़ें :- Assembly Election 2022 : यूपी में दूसरे चरण, गोवा और उत्‍तराखंड की सभी सीटों पर मतदान कल, तैयारियां पूरी

बता दें कि गोवा में 40 विधानसभा सीटें हैं। बहुमत का आंकड़ा 21 है। गोवा के सीएम प्रमोद सावंत (Pramod Sawant) ने कहा कि हमें उम्मीद है कि यहां फिर से भाजपा की सरकार बनेगी। मुझे विश्वास है कि हमें इस बार 22 से ज्यादा सीटें मिलेंगी। बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 13 सीटों पर जीत मिली थी। सीएम सावंत ने कहा कि इस बार भी लोग भाजपा को ही वोट देंगे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता माइकल लोबो और उत्पल पर्रिकर दोनों ही चुनाव हारेंगे। निश्चित रूप से भाजपा की सरकार बन रही है। सरकार बनाने के लिए हमें किसी के साथ बात करने की जरुरत नहीं पड़ेगी। हमें पूरी बहुमत की सरकार मिलेगी।

मुख्यमंत्री सावंत समेत कई की किस्मत दांव पर

गोवा में प्रमुख उम्मीदवारों में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (भाजपा), विपक्ष के नेता दिगंबर कामत (कांग्रेस), पूर्व मुख्यमंत्री चर्चिल अलेमाओ (टीएमसी), रवि नाइक (भाजपा), लक्ष्मीकांत पारसेकर (निर्दलीय), पूर्व उप मुख्यमंत्री विजय सरदेसाई (जीएफपी) सुदीन धवलीकर (एमजीपी), पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर और आप का मुख्यमंत्री चेहरा अमित पालेकर शामिल हैं। शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने चुनाव पूर्व गठबंधन की घोषणा की थी, जबकि अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी अपने दम पर चुनाव लड़ रही है।

पढ़ें :- Goa Election 2022: पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे निर्दलीय ही लड़ेंगे चुनाव, भाजपा से नहीं मिला टिकट

उत्पल जीते तो हम उनसे बात करेंगे :   माइकल लोबो

कांग्रेस नेता माइकल लोबो ने कहा कि मनोहर पर्रिकर ने कहा था कि जब तक मैं जिंदा हूं, मैं अपने बेटे (उत्पल पर्रिकर) को राजनीति में नहीं लाऊंगा। अगर वे आएंगे तो अपने बलबूते पर आएंगे। अगर वे जीते (उत्पल पर्रिकर) तो हम उनसे बात करेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...