गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले-रईस लोग हैं सड़े आलू की बोरी, छीन लूंगा सारा माल

stypal malik
गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले-रईस लोग हैं सड़े आलू की बोरी, छीन लूंगा सारा माल

नई दिल्ली। गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक का विवादित बयान सामने आया है। उन्होंने अमीर लोगों को सड़ा हुए आलू की बोरी बताया है। उनका कहना है कि जो लोग एक हजार करोड़ रुपये अपनी बेटी की सगाई पर खर्च करते हैं वह कैसे किसी विश्वविद्यालय को 100 करोड़ रुपये दान में दे सकते हैं।

Goa Governor Satyapal Malik Said Rich People Are Rotten Potato Sack Will Take Away All The Goods :

राज्यपाल ने कहा कि कभी मेरे हाथ में शक्तियां आईं तो शिक्षा के लिए ऐसे लोगों से सारा माल छीन लूंगा। बता दें​ कि, हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के छठे दीक्षांत समारोह में मुख्यअतिथि के रूप में गोव के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा आजादी के बाद से शिक्षा को कभ तवज्जो नहीं दी गयी है।

उन्होंने कहा कि कभी भी देश में 6 प्रतिशत से अधिक बजट नहीं दिया गया। शिक्षा के सवाल को फांसी दी गई। छह प्रतिशत बजट से नोबल पुरस्कार कैसे आएंगे। अमेरिका के पास 150 नोबल पुरस्कार हैं। हमारे पास छह नोबल हैं। उन्होंने कहा कि हमारे राजा महाराजों का चरित्र अच्छा नहीं रहा।

हमें अंग्रेजों ने कभी नहीं हराया। अंग्रेजों ने हमारे लोगों से ही हमारे लोगों को हरवाया। पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए राज्यपाल ने कहा कि नरेंद्र मोदी मजबूत आदमी हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि अमेरिका में अमीर लोग​​ शिक्षा पर रुपये खर्च करते हैं। गरीबों को पढ़ाने के लिए पैसा देते हैं।

हमारे देश के रईस ऑन रिकार्ड तीन सौ करोड़ तथा ऑफ रिकार्ड एक हजार करोड़ रुपये सगाई पर खर्च करते हैं। यह लोग शिक्षा के लिए किसी यूनिवर्सिटी को 100 करोड़ रुपये नहीं देते। मैं ऐसे लोगों को सड़े हुए आलू की बोरी मानता हूं। मेरे हाथ कभी पावर आई तो शिक्षा के लिए ऐसे लोगों का सारा माल छीन लूंगा।

नई दिल्ली। गोवा के राज्यपाल सत्यपाल मलिक का विवादित बयान सामने आया है। उन्होंने अमीर लोगों को सड़ा हुए आलू की बोरी बताया है। उनका कहना है कि जो लोग एक हजार करोड़ रुपये अपनी बेटी की सगाई पर खर्च करते हैं वह कैसे किसी विश्वविद्यालय को 100 करोड़ रुपये दान में दे सकते हैं। राज्यपाल ने कहा कि कभी मेरे हाथ में शक्तियां आईं तो शिक्षा के लिए ऐसे लोगों से सारा माल छीन लूंगा। बता दें​ कि, हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के छठे दीक्षांत समारोह में मुख्यअतिथि के रूप में गोव के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा आजादी के बाद से शिक्षा को कभ तवज्जो नहीं दी गयी है। उन्होंने कहा कि कभी भी देश में 6 प्रतिशत से अधिक बजट नहीं दिया गया। शिक्षा के सवाल को फांसी दी गई। छह प्रतिशत बजट से नोबल पुरस्कार कैसे आएंगे। अमेरिका के पास 150 नोबल पुरस्कार हैं। हमारे पास छह नोबल हैं। उन्होंने कहा कि हमारे राजा महाराजों का चरित्र अच्छा नहीं रहा। हमें अंग्रेजों ने कभी नहीं हराया। अंग्रेजों ने हमारे लोगों से ही हमारे लोगों को हरवाया। पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए राज्यपाल ने कहा कि नरेंद्र मोदी मजबूत आदमी हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि अमेरिका में अमीर लोग​​ शिक्षा पर रुपये खर्च करते हैं। गरीबों को पढ़ाने के लिए पैसा देते हैं। हमारे देश के रईस ऑन रिकार्ड तीन सौ करोड़ तथा ऑफ रिकार्ड एक हजार करोड़ रुपये सगाई पर खर्च करते हैं। यह लोग शिक्षा के लिए किसी यूनिवर्सिटी को 100 करोड़ रुपये नहीं देते। मैं ऐसे लोगों को सड़े हुए आलू की बोरी मानता हूं। मेरे हाथ कभी पावर आई तो शिक्षा के लिए ऐसे लोगों का सारा माल छीन लूंगा।