जानें मर्दानगी बढ़ाने का रामबाण घरेलू उपाय

06-1499341640-4

तेज गंध वाली हींग भारतीय व्यंजनों में खुशबू और स्वाद के लिए उपयोग की जाती है। आमतौर पर हींग गहरे लाल या फिर भूरे रंग की होती है। आपने इसका उपयोग सब्जी वगैरह में तो किया होगा लेकिन हींग स्वास्थ्य के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है। आइये जानते है हींग के फायदों के बारे में-
मर्दो की मर्दांगनी बढ़ाने के लिए – हींग का इस्तेमाल खासतौर पर पुरुषों के लिए बहुत कारगर है। साथ ही ये कामेच्छा को भी बढ़ाती है।

पीरियड्स के दर्द में राहत – पीरियड्स के समय ज्यादातर महिलाओं को पेट में दर्द और मरोड़ की शिकायत हो जाती है। ऐसे में आप चाहे तो चुटकी भर हींग को पानी के साथ ले सकती हैं। ऐसा करने तकलीफ़ कम होती है और आराम मिलता है।

{ यह भी पढ़ें:- तो इसलिए लड़कियों के होंठ को देखते है लड़के ! }

दर्द निवारक के तौर पर – पेट दर्द और सिर दर्द में इसे हल्का गर्म करके लेप करने से लाभ होता है और अगर आपके दांतों में दर्द है तो आप इसे नींबू की कुछ बूंदों के साथ मिलकार प्रभावित दांत पर लगा सकते हैं। ऐसा करने से फायदा होता है।

पेट की बीमारियों को दूर करने में – गैस की समस्या से छुटकारा पाने के लिए भी हींग का इस्तेमाल किया जाता है। अगर आपको बदहजमी की शिकायत है तो आप एक कप पानी में हींग की कुछ मात्रा मिलाकर उसका सेवन करें।

{ यह भी पढ़ें:- सिर्फ इंडियन कपल्स ही करते हैं शादी की पहली रात ये काम ! }

सांस संबंधी समस्याओं में – अगर आपको बलगम या फिर छाती में दर्द की शिकायत है तो आप इसका उपचार अपना सकते हैं।

{ यह भी पढ़ें:- शारीरिक सम्बन्ध से मिलता है माइग्रेन की समस्या से छुटकारा }

तेज गंध वाली हींग भारतीय व्यंजनों में खुशबू और स्वाद के लिए उपयोग की जाती है। आमतौर पर हींग गहरे लाल या फिर भूरे रंग की होती है। आपने इसका उपयोग सब्जी वगैरह में तो किया होगा लेकिन हींग स्वास्थ्य के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है। आइये जानते है हींग के फायदों के बारे में- मर्दो की मर्दांगनी बढ़ाने के लिए - हींग का इस्तेमाल खासतौर पर पुरुषों के लिए बहुत कारगर है। साथ ही ये कामेच्छा को भी…
Loading...