1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. करने जा रहे हैं थाईलैंड की यात्रा, तो करना होगा इन नियमो का पालन

करने जा रहे हैं थाईलैंड की यात्रा, तो करना होगा इन नियमो का पालन

Going To Visit Thailand Then You Have To Follow These Rules

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: थाईलैंड अब सभी देशों के आगंतुकों के लिए पूरी तरह से खुला है। यात्रा के समय निम्नलिखित बिंदुओं का पालन करना होगा। थाईलैंड ने पहले से ही कार्य परमिट, निवासियों, या परिवार के साथ रहने वाले लोगों के लिए अपनी सीमाओं को फिर से खोल दिया था। इसकी सरकार ने हाल ही में घोषणा की कि सभी देशों के यात्री 60 दिनों तक चलने वाले नए ‘पर्यटक वीजा’ के लिए यात्रा कर सकते हैं और आवेदन कर सकते हैं।

पढ़ें :- चिलचिलात धूप से ऐसे करें स्किन को प्रोटेक्ट, ये है सबसे बेहतरीन नुस्खे

  • आगंतुकों को एक पीसीआर परीक्षण और अनिवार्य संगरोध-आगमन से गुजरना होगा, और यात्रा वीजा के लिए भी आवेदन करना होगा।
  • इस नई योजना में कहा गया है कि अंतरराष्ट्रीय आगंतुक 60 दिनों तक रह सकते हैं। लेकिन, आगमन पर वैकल्पिक राज्य संगरोध ’होटल में उन्हें 14 दिनों के लिए अलग-थलग करना होगा।

  •  वे यात्री जो लंबी अवधि के लिए रुकना चाहते हैं, वे visa विशेष पर्यटक वीजा ’के लिए आवेदन कर सकते हैं, जो चीन, ऑस्ट्रेलिया और वियतनाम जैसे risk कम-जोखिम वाले’ देशों से आने वाले लोगों के लिए भी उपलब्ध हैं। यह वीजा एक पर्यटक को 90 दिनों तक रहने की अनुमति देता है, जिसे दो बार बढ़ाया जा सकता है।
  • कैरी यात्रा और चिकित्सा बीमा जो आपके प्रवास की कम से कम अवधि के लिए कोविड-19 को कवर करेगा।

  • ध्यान रखें कि यदि आप देश की यात्रा कर रहे हैं, तो आपको एक नकारात्मक परीक्षण रिपोर्ट प्रदान करनी होगी, जो आने से 72 घंटे से पहले न हो, साथ ही एक बार परीक्षण करने के बाद उतरें। यदि यात्री सकारात्मक परीक्षण करते हैं, तो उन्हें राज्य के अस्पताल में 14 दिनों के लिए संगरोध में रहना होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...