1. हिन्दी समाचार
  2. सोने और चांदी की कीमतो ने तोड़े रिकॉर्ड, 77 हजार रुपये प्रति किलोग्राम के पार हुई चांदी

सोने और चांदी की कीमतो ने तोड़े रिकॉर्ड, 77 हजार रुपये प्रति किलोग्राम के पार हुई चांदी

Gold And Silver Prices Broke Record Silver Crossed Rs 77 Thousand Per Kg

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। सोने के मूल्य में लगातार 16 वें कारोबारी सत्र में तेजी का सिलसिला जारी रहा और शुक्रवार को यह 57,008 रुपये प्रति 10 ग्राम की अब तक की सर्वोच्च ऊंचाई पर पहुंच गया। एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी।

पढ़ें :- यूपी: बांगरमऊ में उप चुनाव से पहले उन्नाव को तोहफा, 148 परियोजनाओं का शिलान्यास

चांदी की कीमत ने भी रिकॉर्ड तोड़ अभियान बरकरार रखा। यह पिछले कारोबारी सत्र के 77,264 रुपए प्रति किग्रा के मुकाबले शुक्रवार को 576 रुपये की तेजी के साथ 77,840 रुपये प्रति किलोग्राम की रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुई।

बृहस्पतिवार को सोना 57,002 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। शुक्रवार को यह कीमत छह रुपये बढ़कर 57,008 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने कहा कि दोनों बहुमूल्य धातुओं के दाम अब तक के सर्वोच्च ऊंचाई पर पहुंच गये हैं।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा कि दिल्ली में 24 कैरेट सोने की हाजिर कीमत छह रुपये की तेजी के साथ नई ऊंचाइयों को छूना जारी रखा है। भारत में लगातार 16 वें कारोबारी सत्र में सोना के भाव में तेजी रही।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना और चांदी दोनों ही बहुमूल्य धातुओं की कीमत मामूली गिरावट के साथ क्रमश: 2,061 डॉलर प्रति औंस 28.36 डॉलर प्रति औंस रही।

पढ़ें :- किसान बिल का विरोध कर रहे यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू गिरफ्तार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...