1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. आज फिर सोने-चांदी के दामो मे आई भारी गिरावट, जानिए क्या है 10 ग्राम का भाव

आज फिर सोने-चांदी के दामो मे आई भारी गिरावट, जानिए क्या है 10 ग्राम का भाव

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: सोने-चांदी की कीमतों में उतार-चढ़ाव जारी है। हालांकि सोना एक बार फिर सस्ता हो गया है। आपको बता दें, HDFC सिक्युरिटीज के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को सोने के भाव में 104 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है। इस गिरावट से सोने का भाव 48,703 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया है।

पढ़ें :- UP: आजम खान से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे शिवपाल यादव, प्रदेश में बढ़ी सियासी हलचल

दरअसल, सिक्युरिटीज के अनुसार, वैश्विक स्तर पर सोने की कीमतों में गिरावट के चलत घरेलू बाजार में भाव में कमी हुई है। गौरतलब है कि पिछले सत्र में सोना 48,807 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था।

सोने के साथ ही चांदी के हाजिर भाव में भी सोमवार को गिरावट दर्ज की गई। चांदी की कीमत में 736 रुपये की भारी गिरावट दर्ज की गई। इस गिरावट से चांदी का भाव 62,621 रुपये प्रति किलोग्राम रह गया है। गौरतलब है कि चांदी इससे पिछले सत्र में 63,357 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बंद हुई थी।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोमवार शाम सोने की वायदा और हाजिर दोनों कीमतों में गिरावट देखने को मिली। ब्लूमबर्ग के मुताबिक, सोमवार शाम सोने की वैश्विक वायदा कीमत कॉमेक्स पर 0.31 फीसद या 5.70 डॉलर की गिरावट के साथ 1,834.30 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करती दिखाई दी। इसके अलावा सोने की वैश्विक हाजिर कीमत इस समय 0.32 फीसद या 5.81 डॉलर की गिरावट के साथ 1,833.05 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करती दिखी।

पढ़ें :- फूलन देवी पर भाजपा प्रवक्ता के इस बयान से बढ़ी सियासी हलचल, अखिलेश बोले-निषाद समाज का किया घोर अपमान
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...