गोल्ड पहनते हैं तो ध्यान रखें ये बातें

Gold
गोल्ड पहनते हैं तो ध्यान रखें ये बातें

Gold Has Positive And Negative Astrological Impact In Different Situations Impact Of Gold Gold And Its Impact

गोल्ड यानी सोना, जिसकी चमक सदियों से लोगों की पहली पसंद बनी हुई है। स्त्री हो या पु​रुष सभी गोल्ड से बने आभूषण पहनना पसंद करते हैं। अगर आप भी गोल्ड पहनने के शौकीन हैं या पहने हुए हैं तो आपको इस पीली धातु के गुणों के बारे में कुछ अहम बातों के बारे में जान लेना चाहिए। क्योंकि सोना केवल आपके व्यक्तित्व को ही नहीं निखारता बल्कि ज्योतिषीय रूप से भी आपके जीवन और सेहत पर प्रभाव डालता है।

गोल्ड को ज्योतिष में बृहस्पति गृह का कारक माना गया है। यानी गोल्ड पहनना आपके गुरु ग्रह को बलवान बनाता है। तर्जनी यानी इंडेक्स फिंगर जिस स्थान पर हथेली से निकलती है वहां गुरु पर्वत माना जाता है। इसीलिए सोने की अंगूठी को तर्जनी में पहनना ज्यादा शुभ माना गया है।

गोल्ड को बाएं हाथ में पहनने से बचना चाहिए। इसके अलावा भारतीय ज्योतिष शास्त्र में गोल्ड को कमर से नीचे यानी पैरों में पहनना वर्जित माना गया है। ऐसा करना आर्थिक रूप से हानिकारक साबित हो सकता है।

गोल्ड से बने गहनों का खोना सेहत के लिहाज से अशुभ माना जाता है।

गोल्ड के गहने धारण करने वाले की त्वचा चमकदार होती है, जिसकी बड़ी वजह गोल्ड में मौजूद औषधीय गुणों को माना जाता है।

मोटापे की समस्या से ग्रस्त लोगों को गोल्ड धारण करने से बचना चाहिए। कई लोगों में गोल्ड मोटापा बढ़ाने का कारण बनता है।

कुंडली में शनि ग्रह की स्थिति अच्छी न होने पर भी गोल्ड धारण करने से बचना चाहिए। अन्यथा यह आपके लिए आर्थिक रूप से हानि का कारक भी बन सकता है।

गोल्ड यानी सोना, जिसकी चमक सदियों से लोगों की पहली पसंद बनी हुई है। स्त्री हो या पु​रुष सभी गोल्ड से बने आभूषण पहनना पसंद करते हैं। अगर आप भी गोल्ड पहनने के शौकीन हैं या पहने हुए हैं तो आपको इस पीली धातु के गुणों के बारे में कुछ अहम बातों के बारे में जान लेना चाहिए। क्योंकि सोना केवल आपके व्यक्तित्व को ही नहीं निखारता बल्कि ज्योतिषीय रूप से भी आपके जीवन और सेहत पर प्रभाव डालता है।…