1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Gold Price Today: 47,500 के ऊपर बिक रहा 24 कैरेट गोल्ड, चांदी में भी तेजी के साथ मार्केट में उछाल जारी

Gold Price Today: 47,500 के ऊपर बिक रहा 24 कैरेट गोल्ड, चांदी में भी तेजी के साथ मार्केट में उछाल जारी

अंतरराष्ट्रीय बुलियन मार्केट में सोने-चांदी की उछाल जारी है, जिसका असर घरेलू दामों पर भी दिख रहा है। त्योहारी सीजन शुरू होते ही लोगों में सोना-चांदी खरीदने की होड़ लग जाती है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय बुलियन मार्केट में सोने-चांदी की उछाल जारी है, जिसका असर घरेलू दामों पर भी दिख रहा है। त्योहारी सीजन शुरू होते ही लोगों में सोना-चांदी खरीदने की होड़ लग जाती है। करवा चौथ और दिवाली के मौके पर कई लोग सोना खरीदना चाहते हैं जिसका असर गोल्ड के रेट पर साफ दिख रहा है

पढ़ें :- Gold Price Today : सोने का नया रेट जारी, यहां फटाफट चेक करें आज का भाव

गुरुवार यानी 21 अक्टूबर, 2021 को भी सोने में बढ़त दर्ज हुई है।आज मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोना सुबह 55 रुपये की बढ़त लेकर 47,554 रुपये प्रति 10 ग्राम पर दर्ज हुआ। वहीं, सिल्वर फ्यूचर में 118 रुपये के आसपास तेजी आई और यह मेटल 65,725 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर देखा गया। सोना पिछले सत्र में 47,499 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था। वहीं, चांदी 65,607 रुपये प्रति किलोग्राम के रेट पर बंद हुई थी।

कई मार्केट एक्सपर्ट्स का यह मानना है कि दिवाली से दिसंबर तक सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिल सकती है। इस दौरान सोने की कीमतें 57 हजार से लेकर 60 हजार तक जा सकती हैं। वहीं, चांदी की कीमतों में भी तेजी जारी रह सकती है। इस दौरान चांदी की कीमतें 76,000 से 82,000 रुपये प्रति किलो तक जा सकती हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...