1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. Gold Price Today: सोना तेजी के साथ 47 हजार के करीब पहुंचा, चांदी में उछाल

Gold Price Today: सोना तेजी के साथ 47 हजार के करीब पहुंचा, चांदी में उछाल

भारतीय सर्राफा बाजार में आज यानी 14 अक्‍टूबर 2021 को सोने के भाव (Gold Price Today) में जबरदस्‍त तेजी का रुख रहा। इससे ये कीमती पीली धातु 47 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के करीब पहुंच गई।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Gold Price Today: भारतीय सर्राफा बाजार (Indian bullion market) में आज यानी 14 अक्‍टूबर 2021 को सोने के भाव (Gold Price Today) में जबरदस्‍त तेजी का रुख (bullish trend) रहा। इससे ये कीमती पीली धातु (precious yellow metal) 47 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के करीब पहुंच गई। वहीं, चांदी (Silver)के दामों (Silver Price Today) में भी आज बड़ा उछाल दर्ज किया गया है और ये 62 हजार रुपये प्रति किग्रा के नजदीक पहुंच गई।

पढ़ें :- Gold Price Today, 6 December 2022 : दूसरे दिन सोना और चांदी में तेजी का कारोबार, मांग में बढ़ोतरी

पिछले कारोबारी सत्र (trading session)के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार (Delhi bullion market) में सोना 46,532 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं, चांदी 61,032 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी। भारतीय सर्राफा बाजारों की ही तरह अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में भी आज सोने के दाम में उछाल आया, जबकि चांदी के दाम में खास बदलाव नहीं हुआ।

दिल्ली सर्राफा बाजार में बृहस्‍पतिवार को सोने के भाव में 455 रुपये प्रति 10 ग्राम की शानदार तेजी दर्ज की गई। इससे राष्‍ट्रीय राजधानी में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का भाव 47 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के करीब पहुंच गया। चांदी की कीमतों में आज ताबड़तोड़ बढ़त देखने को मिली। दिल्‍ली सर्राफा बाजार में बृहस्‍पतिवार को चांदी के दाम 894 रुपये की तेजी के साथ 61,926 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...