1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Gold Price Today : सस्ता सोना खरीदारी का आज है बड़ा मौका, 15 जुलाई के बाद होगा तगड़ा मुनाफा

Gold Price Today : सस्ता सोना खरीदारी का आज है बड़ा मौका, 15 जुलाई के बाद होगा तगड़ा मुनाफा

सोने की कीमतों में लगातार गिरावट जारी है। इसका फायदा उठाने का यही सही मौका है। इस समय आप सोने में निवेश करके या फिर ज्वैलरी खरीद कर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। इस समय अगर आप शादी के लिए भी ज्वैलरी खरीदते हैं तो आपको सस्ते में सोना खरीदने का मौका मिल जाएगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। सोने की कीमतों में लगातार गिरावट जारी है। इसका फायदा उठाने का यही सही मौका है। इस समय आप सोने में निवेश करके या फिर ज्वैलरी खरीद कर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। इस समय अगर आप शादी के लिए भी ज्वैलरी खरीदते हैं तो आपको सस्ते में सोना खरीदने का मौका मिल जाएगा।

पढ़ें :- Gold Price Today : सोना खरीदने का भाव आया 50 हजार से नीचे, जानिए किस भाव बिक रही है चांदी

बता दें आज रविवार होने की वजह से मल्टी कमोडिटी मार्केट (MCX) बंद है। वहीं, आखिरी कारोबारी दिन सोने की कीमतें 318 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट के साथ 48,880 रुपये पर क्लोज हुई थीं।

इसके अलावा अगर चांदी की बात करें तो आखिरी कारोबारी दिन चांदी की जुलाई की फ्यूचर ट्रेड 217.00 रुपये की तेजी के साथ 72,328.00 रुपये के स्तर पर क्लोज हुई थी। इसके अलावा में अंतिम कारोबारी सत्र में गोल्ड में गिरावट के साथ कारोबार हुआ था।

ग्लोबल मार्केट में भी रही थी गिरावट

अमेरिका में सोने का कारोबार 21.21 डॉलर की गिरावट के साथ 1,876.87 डॉलर प्रति औंस के रेट पर बंद हुआ था। वहीं, चांदी का कारोबार 0.04 डॉलर की गिरावट के साथ 27.92 डॉलर के स्तर पर बंद हुआ।

पढ़ें :- Gold price today: सोना खरीदने का आज सबसे सुनहरा मौका, जाने अपने शहर में 10 ग्राम सोने का भाव

दिसंबर में जा सकता है 53500 रुपये पर

मनी कंट्रोल की खबर के मुताबिक, बाजार दिग्गजों का कहना है कि सोने की कीमतें कंसोलिडेशन के दौर से गुजर रही हैं। आगे यह 48,500 रुपये प्रति 10 ग्राम का स्तर भी छू सकती हैं। बुलियन एक्सपर्ट्स का कहना है कि किसी भी गिरावट में सोने में निवेश करना चाहिए। सोना दिसंबर 2021 के अंत तक 53,500 रुपये प्रति 10 ग्राम का स्तर छू सकता है।

विशेषज्ञों ने बताया कि मीडियम और लॉन्ग टर्म नजरिए से सोने का आउटलुक पॉजिटिव बना हुआ है। निवेशकों को गिरावट पर खरीद की रणनीति बनाए रखनी चाहिए। घरेलू बाजार में दिवाली तक गोल़्ड की कीमतें 53,500 रुपये तक का स्तर छू सकती हैं। उन्होंने कहा कि 15 जुलाई 2021 के बाद गोल्ड में रैली आती दिख सकती है। जो दिवाली से इस साल के अंत तक अपने पीक पर रह सकती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...