1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. लगातार दूसरे दिन फिर आई सोने चांदी के दाम मे गिरावट, जानिए क्या है आज का भाव

लगातार दूसरे दिन फिर आई सोने चांदी के दाम मे गिरावट, जानिए क्या है आज का भाव

Gold Prices Fall Again For The Second Consecutive Day Know What Todays Price

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: आज सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। MCX पर दिसंबर का सोना वायदा 0.14 फीसदी टूटकर 50426 रुपये प्रति 10 ग्राम, जबकि चांदी वायदा 0.06 फीसद की गिरावट के साथ 60100 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई। दोनों कीमती धातुओं में पिछले सत्र में भी गिरावट दर्ज की गई थी।

पढ़ें :- फिर बढ़ा पेट्रोल-डीजल का दाम, जानिए क्या है आज का भाव

आपको बता दें, बीते सत्र में MCX पर सोने की कीमतों में 0.9 फीसदी यानी 450 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट दर्ज की गई थी, जबकि चांदी 2080 रुपये यानी 3.3 फीसदी प्रति किलोग्राम फिसली थी। अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में पिछले सत्र में आई बड़ी गिरावट के बाद आज सोने के भाव सपाट थे। पिछले सत्र में 2 फीसदी टूटने के बाद आज हाजिर सोना 1,877.83 डॉलर प्रति औंस पर आ गया। अन्य कीमती धातुओं में, चांदी 0.1 फीसदी की मजबूती के साथ 23.43 डॉलर प्रति औंस हो गई, जबकि प्लैटिनम 0.1 फीसदी गिरकर 866.96 डॉलर हो गया।

अमेरिकी डॉलर सूचकांक छह मुख्य मुद्राओं के मुकाबले ज्यादा था। यूरोप में कोरोना वायरस की नई लहर से वित्तीय प्रभाव की आशंकाओं ने डॉलर को स्थिर रखा। जियोजित फाइनेंशियल ने एक नोट में बताया है कि अमेरिकी राजकोषीय पैकेज पर अनिश्चितता और मजबूत अमेरिकी डॉलर से कीमती धातुओं के भाव कम हुए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...