1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. GOLD RATE : आज फिर नीचे की तरफ फिसला सोने का भाव, जानें कहां पहुंचा

GOLD RATE : आज फिर नीचे की तरफ फिसला सोने का भाव, जानें कहां पहुंचा

सोने और चांदी की कीमतों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। आईबीजेए के आंकड़ों के मुताबिक 31 मार्च को 24 कैरेट सोने का भाव 44268 हो गया। कल के मुकाबले 24 कैरेट गोल्ड की कीमतों 240 रुपये की गिरावट आई। वहीं चांदी 1957 रुपये गिरकर 62727 रुपये पर आ गई। बता दें कि IBJA द्वारा जारी किए गए रेट देशभर में सर्वमान्य है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Gold Rate Gold Prices Slipped Down Again Today Know Where It Reached

नई दिल्ली। सोने और चांदी की कीमतों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। आईबीजेए के आंकड़ों के मुताबिक 31 मार्च को 24 कैरेट सोने का भाव 44268 हो गया। कल के मुकाबले 24 कैरेट गोल्ड की कीमतों 240 रुपये की गिरावट आई। वहीं चांदी 1957 रुपये गिरकर 62727 रुपये पर आ गई।

पढ़ें :- Gold Price Today : जाने आज के गोल्ड, सिल्वर की ताजा कीमत 22k और 24k गोल्ड की ताजा कीमत

बता दें कि IBJA द्वारा जारी किए गए रेट देशभर में सर्वमान्य है। हालांकि इस वेबसाइट पर दिए गए रेट में जीएसटी शामिल नहीं किया गया है। सोना खरीदते-बेचते समय आप IBJA के रेट का हवाला दे सकते हैं।

इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक देशभर के 14 सेंटरों से सोने-चांदी का करेंट रेट लेकर इसका औसत मूल्य बताता है। सोने-चांदी का करेंट रेट या यूं कहें हाजिर भाव अलग-अलग जगहों पर अलग हो सकते हैं पर इनकी कीमतों में थोड़ा अंतर होता है।

 

पढ़ें :- चिंता का विषय: इस करोना काल में भी सोना चांदी के भाव छू रहे है आसमान

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X