1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. GOLD RATE: आज फिर हुई सोने की चमक फीकी, जानिए क्या है चांदी का भाव

GOLD RATE: आज फिर हुई सोने की चमक फीकी, जानिए क्या है चांदी का भाव

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Gold Rate Gold Shines Again Today Know What Is The Price Of Silver

नई दिल्ली:  सर्राफा बाजार में सोने का भाव गुरुवार को 217 रुपये नरम हो कर 44,372 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया। चांदी भी 1,217 नीचे खिसक कर 66,598 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गयी। HDFC सिक्योरिटीज के अनुसार कोविड 19 महामारी को रोकने के लिए टीकाकरण अभियान तेज होने से बाजार में निवेशकों में जोखिम उठाने का मनोबल सुधरा है। वे निवेश के लिए सुरक्षित माने जाने वाले सोने की जगह दूसरी सम्पत्तियों पर दाव लगाने को प्रेरित हुए हैं।

पढ़ें :- राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज, बोले-आम खाना ठीक था, आम जन को तो छोड़ देते

सोना बुधवार को 44,589 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बंद हुआ था। चांदी भी एक दिन पहले 67,815 पर बंद हुई थी। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा, ‘रुपये की विनिमय दर में गिरावट के बावजूद दिल्ली बाजार में 24 कैरेट सोने का हाजिर भाव 217 रुपये नीचे आना पिछले दिन में वायदा बाजार में इस धातु के भाव में आई गिरावट से प्रेरित है।

उन्होंने कहा कि कोविड की वैक्सीन से निवेशकों का मनोबल ऊंचा हुआ है और वे सोने की ओर से निकल कर दूसरे निवेशों में जोखिम उठाना चाहते हैं। इससे सोने की मांग कम हुई है। अंतरराष्ट्रीय बजाार में सोना थोड़ा चढ़कर 1,717 डालर प्रति औंस और चांदी भी थोड़ी कड़क हो कर 26.09 डालर प्रति औंस पर चल रही थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...