1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. Gold rate: आज फिर चमका सोना, खरीदने से पहले जान लें कितनी बढ़ी कीमत

Gold rate: आज फिर चमका सोना, खरीदने से पहले जान लें कितनी बढ़ी कीमत

एक बार फिर सोने के भाव ने करवट ले ली है। आपको बता दें, सोने की कीमत में रविवार को सभी प्रमुख शहरों में थोड़ा-सा उछाल देखा जा है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: सोने के दाम पिछले कई सालों से महंगाई मापने का सर्वोत्तम मानक रहा है। निवेशक सोने को महत्वपूर्ण निवेश के रूप में मानते आ रहे हैं। दरअसल एक बार फिर सोने के भाव ने करवट ले ली है। आपको बता दें, सोने की कीमत में रविवार को सभी प्रमुख शहरों में थोड़ा-सा उछाल देखा जा है। वैसे तो सोने की कीमतों में लगातार गिरावट आ रही है। खबरों की माने तो 330 रुपये की वृद्धि के बाद, 10 ग्राम 24 कैरेट सोने की कीमतें बढ़कर 44,860 रुपये हो गईं हैं।

पढ़ें :- Gold-Silver Rate : सोने का भाव एक महीने का निचले स्‍तर पहुंचा, चांदी की चमक हुई फीकी

इस बढ़ोतरी के बाद, 10 ग्राम 22 कैरेट सोना 43,860 रुपये में बेचा जा रहा था।  पिछले व्यापार में, 22-कैरेट और 24-कैरेट सोने की कीमतें क्रमशः 43,530 रुपये और 44,530 रुपये थीं। हैदराबाद, बेंगलुरु, तिरुवनंतपुरम जैसे दक्षिणी शहरों में, 22 कैरेट सोने के दस ग्राम की कीमत 42,000 रुपये से ऊपर-नीचे कारोबार कर रहा था। इसके बावजूद, दिल्ली और मुंबई में, 22 कैरेट सोने की कीमत प्रति 10 ग्राम क्रमशः 44,150 रुपये और 43,860 रुपये थी। सोने और चांदी की कीमतें उत्पाद शुल्क, राज्य करों और अन्य लेवी के कारण पूरे देश में बदलती हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...