1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Gold Rate Today: सोना चांदी खरीदने का सबसे सुनहरा मौका, खरीदने से पहले जाने 10 ग्राम का भाव

Gold Rate Today: सोना चांदी खरीदने का सबसे सुनहरा मौका, खरीदने से पहले जाने 10 ग्राम का भाव

सोने के दाम पिछले कई सालों से महंगाई मापने का सर्वोत्तम मानक रहा है। निवेशक सोने को महत्वपूर्ण निवेश (important investment in gold) के रूप में मानते आ रहे हैं। शेयर बाजार और रुपए की मजबूती के बीच बुधवार को देश में MCX पर सोने की कीमतों में गिरावट देखी गई।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: सोने के दाम पिछले कई सालों से महंगाई मापने का सर्वोत्तम मानक रहा है। निवेशक सोने को महत्वपूर्ण निवेश (important investment in gold) के रूप में मानते आ रहे हैं। शेयर बाजार और रुपए की मजबूती के बीच बुधवार को देश में MCX पर सोने की कीमतों में गिरावट देखी गई। एमसीएक्स (MCX) पर सोना वायदा गिरकर 47,095 रुपए प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। चांदी वायदा (Silver Price) 0.33% गिरकर 63,156 रुपए प्रति किलोग्राम पर आ गया।

पढ़ें :- Gold Rate Today: सोने के दाम में जबरदस्त गिरावट, खरीदने से पहले यहां जान लें 10 ग्राम का भाव
Jai Ho India App Panchang

आपको बता दें, मुंबई सराफा बाजार (Mumbai bullion market) में आज 22 कैरेट का सोने (22 carat gold) का भाव 46,380 रुपए प्रति 10 ग्राम है। जबकि दिल्ली में आज 22 कैरेट का सोने का भाव 46,450 रुपए प्रति 10 ग्राम है। अगर आप अपने शहर में सोने के दाम पता लगाना चाहते हैं तो आपको IBJA के मोबाइल नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल करना होगा। आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक (Latest Rates Check) कर सकते हैं। देश में राखी से त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है। इस सीजन में देश में गहनों की मांग बढ़ जाती है। अगस्त में भी सोने करीब 1700 रुपए सस्ता हुआ जबकि चांदी की कीमतों में 6000 रुपए की कमी आई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...