आखिर क्यों 17 किलो सोना पहन कांवड़ यात्रा पर निकले गोल्डन बाबा

कांवड़ यात्रा , गोल्डन बाबा ,golden baba
आखिर क्यों 17 किलो सोना पहन कांवड़ यात्रा पर निकले गोल्डन बाबा

Golden Baba Haridwar Kawad Kanwar Yatra 2018

नई दिल्ली। सावन के महीने में महादेव के भक्त कांवड़ यात्रा पर निकलते हैं। वहीं खूब सोना पहन कर चर्चा में रहने वाले जूना अखाड़े के महंत गोल्डन बाबा एक बार फिर कांवड़ लेकर हरिद्वार से रवाना हो गए हैं। यह उनकी 25वीं कांवड़ यात्रा होगी यानि इस बार गोल्डेन बाबा कांवड़ यात्रा की सिल्वर जुबली मना रहे हैं। खास बात यह है कि जहां पिछली बार उन्होंने 14.5 किलो की सोने की ज्वैलरी पहनी थी वहीं इस बार कहा जा रहा है कि वो 20 किलो का सोना पहनकर कांवड़ यात्रा में भाग ले रहे हैं।

गोल्डेन बाबा के बारे में

गोल्डेन बाबा ने बताया कि यात्रा पर करीब सवा करोड़ का खर्च आता है। गोल्डन बाबा गोल्डन पुरी महाराज के नाम से भी प्रसिद्ध हैं। बाबा बनने से पहले ये दिल्ली के व्यापारी थे और यहां उन्हें बिट्टू लाइट बाज़ के नाम से जाना जाता था। गोल्डन बाबा के उपर आपराधिक मामले भी दर्ज हैं, वह दिल्ली के पुराने हिस्ट्रीशीटर रह चुके हैं। बाबा के बारे में कहा जाता है कि वो अपने आपराधिक इतिहास से बचने के लिए ही सन्यासी बने हैं। बाबा के पास इतने पैसे कहां से आते हैं इसपर भी अक्सर सवाल उठता रहता है।

हर साल कांवड़ यात्रा में बढ़ती है सोने की मात्रा

गोल्डन बाबा का असली नाम सुधीर मक्कर है। उनका कहना है कि यात्रा पर करीब सवा करोड़ का खर्च आता है। गोल्डन बाबा गोल्डन पुरी महाराज के नाम से भी प्रसिद्ध हैं। हर साल गोल्डन बाबा की कांवड़ यात्रा में सोने की मात्रा बढ़ती जाती है। 2016 में उन्हें 12 किलो सोना पहने देखा गया था। पिछले साल 14.5 किलो सोने की क्लेशन में 21 सोने की चैन, 21 लॉकेट और एक गोल्ड की जैकेट भी शामिल थी। इस बार बाबा ने करीब 6 करोड़ रुपए का सोना पहना है। सभी कीमती चीजों के शौकीन है बाबा।

नई दिल्ली। सावन के महीने में महादेव के भक्त कांवड़ यात्रा पर निकलते हैं। वहीं खूब सोना पहन कर चर्चा में रहने वाले जूना अखाड़े के महंत गोल्डन बाबा एक बार फिर कांवड़ लेकर हरिद्वार से रवाना हो गए हैं। यह उनकी 25वीं कांवड़ यात्रा होगी यानि इस बार गोल्डेन बाबा कांवड़ यात्रा की सिल्वर जुबली मना रहे हैं। खास बात यह है कि जहां पिछली बार उन्होंने 14.5 किलो की सोने की ज्वैलरी पहनी थी वहीं इस बार कहा…