1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. केंद्र सरकार में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 10वीं पास युवा भी कर सकते है आवेदन

केंद्र सरकार में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 10वीं पास युवा भी कर सकते है आवेदन

Golden Opportunity To Get Job In Central Government 10th Pass Youth Can Also Apply

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: केंद्र सरकार में जॉब के लिए अप्लाई करने का बेहतरीन अवसर है। कोचीन शिपयार्ड ने विभिन्न पोस्ट पर भर्तियां निकाली है। जिसमें शीट मेटल वर्कर, वेल्डर, फिटर, मैकेनिक डीजल, मैकेनिक मोटर व्हीकल, पेंटर, इलेक्ट्रीशियन तथा क्रैन ऑपरेटर सहित सभी पोस्ट पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: भारतीय डाक विभाग ने निकाली गजब भर्ती, ऐसे कर सकतें हैं अप्लाई

इच्छुक एवं योग्य कैंडिडेट्स डिपार्टमेंट के ऑफिशियल पोर्टल cochinshipyard.com पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि अप्लाई करने की अंतिम दिनांक 10 अक्टूबर 2020 तय है।

पद नाम एवं संख्या

Cochin Shipyard में इस भर्ती के तहत 577 पोस्ट पर नियुक्ति की जाएगी. जिसमें शीट मेटल वर्कर, वेल्डर, फिटर, मैकेनिक डीजल, मैकेनिक मोटर व्हीकल, पेंटर, इलेक्ट्रीशियन तथा क्रेन ऑपरेटर सहित अन्य पद सम्मिलित हैं।

शैक्षणिक योग्यता

इन पोस्ट पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान/विश्वविद्यालय से 10वीं पास होना आवश्यक है। इसके साथ-साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई डिप्लोमा होना चाहिए।

आयु सीमा

Cochin Shipyard Recruitment के लिए 30 साल तक की उम्र के कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं। आयु की गणना 10 अक्टूबर 2020 तक की जाएगी।

आवेदन शुल्क

इन पोस्ट पर अप्लाई करने के लिए सामान्य और ओबीसी वर्ग के कैंडिडेट्स को 300 रुपये शुल्क देना होगा। जबकि, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी को 200 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा।

चयन प्रक्रिया

इन पोस्ट पर कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा तथा प्रैक्टिकल के आधार पर किया जाएगा. जिसमें 50 अंक लिखित परीक्षा और 50 अंक प्रैक्टिकल के होंगे।

कब तक करें आवेदन?

इच्छुक एवं योग्य कैंडिडेट्स 10 अक्टूबर 2020 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए आगे दी गई लिंक पर क्लिक करे: www.cochinshipyard.com 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...