1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना को लेकर राजनाथ सिंह के घर पर हुई GoM की बैठक

कोरोना को लेकर राजनाथ सिंह के घर पर हुई GoM की बैठक

Gom Meeting At Rajnath Singhs House Regarding Corona

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या 14 हजार के पार पंहुच गई है। कोरोना वायरस से निपटने के लिए केंद्र सरकार लगातार रणनीति बना रही है। इसको लेकर शनिवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के घर पर एक मीटिंग हुई। यह मीटिंग कोरोना वायरस से निपटने के लिए तैयार किए गए ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स (GOM) की थी। राजनाथ सिंह के घर हुई इस बैठक में लॉकडाउन के बाद कैसे क्या किया जाए इसपर चर्चा हुई।

पढ़ें :- छोटी-छोटी गलतियों को ध्यान दिया जाए तो दुघर्टनाओं पर लगेगी रोक : सीएम योगी

ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की इस मीटिंग में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, पीयूष गोयल, स्मृति ईरानी, संतोष गंगवार, रमेश पोखरियाल, राम विलास पासवान, गिरिराज सिंह शामिल थे। जिसके बाद राजनाथ सिंह ने कहा कि COVID-19 पर हमने लोगों की समस्याओं को कम करने के तरीकों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि लोगों को राहत प्रदान करने में मंत्रालयों की अहम भूमिका हो सकती है।

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार ने पहले 21 दिनों का लॉकडाउन किया था। 14 अप्रैल को उसके खत्म होने के बाद 3 मई तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद दोनों बार लॉकडाउन का ऐलान किया था और देशवासियों से इसका पालन करते हुए घर रहने को कहा था। लोगों को परेशानी कम हो और अर्थव्यवस्था भी थोड़ी उठे, इसके लिए 20 अप्रैल से कुछ छूट दी जाएंगी। इसकी गाइडलाइंस पहले ही आ चुकी हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...