1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Gomed Ratna : इस रत्न को पहनने से राहु भी राइट टाइम हो जाता है,फुल स्पीड से होती है आर्थिक तरक्की

Gomed Ratna : इस रत्न को पहनने से राहु भी राइट टाइम हो जाता है,फुल स्पीड से होती है आर्थिक तरक्की

जीवन में अटक अटक कर मिलने वाली सफलता से व्यक्ति के मन में निराशा के भाव गहराने लगती है।ऐसी समस्याओं से निजात दिलाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में अनेकों उपाय बताए गए है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Gomed Ratna: जीवन में अटक अटक कर मिलने वाली सफलता से व्यक्ति के मन में निराशा के भाव गहराने लगती है। ऐसी समस्याओं से निजात दिलाने के लिए ज्योतिष शास्त्र में अनेकों उपाय बताए गए है। ग्रहों की बुरी दशा को ठीक करने के लिए रत्नों को पहनने की सलाह ज्योतिषों द्वारा दी जाती। मान्यता है कि रत्न धारण कर लेने से ग्रहों का दुष्प्रभाव जातक पर नहीं पड़ता है। कुंडली में राहु ग्रह की पीड़ा को दूर करने के लिए गोमेद रत्न को बहुत ही प्रभावशाली माना जाता है।

पढ़ें :- Vastu Tips : अनावश्यक खर्च से बचना है तो रसोई में करें ये उपाय, इन वास्तु नियमों से होगी आर्थिक तरक्की

यदि किसी व्यक्ति पर राहु की ग्रह दशा चल रही है तो इस रत्न को धारण करने से उसे मुक्ति मिल सकती है।  राहु को शांत रखने के लिए माथे पर चंदन का तिलक लगाएं। महादेव का पूजन करें और घर में चांदी का ठोस हाथी रखें। आइये जानते है गोमेद रत्न की खासियत के बारे में।

गोमेद की एक खासियत है कि यदि आप इस रत्न को लकड़ी के बुरादे से साफ करेंगे तो यह चमकने लगेगा। गोमेद धारण करने के लिए शनिवार के दिन स्वाति, आर्द्रा और शतभिषा नक्षत्र उत्तम रहता है। इसे आप अष्टधातु या चांदी की अंगूठी में पहन सकते है। गोमेद रत्न को धारण करने से राहु ग्रह मजबूत होता है। इस रत्न धारण करने से राहु और शनि की महादशा के दुष्प्रभाव जातक पर कम होंगे। मन में पॉजिटिव विचार आएंगे। दिमाग शांत रहेगा और एकाग्रता बढ़ेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...