1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Gomed Ratna : राहु देव को करना है प्रसन्न तो पहने ये रत्न ,दुष्प्रभाव को अवसर में बदल बदल देता है

Gomed Ratna : राहु देव को करना है प्रसन्न तो पहने ये रत्न ,दुष्प्रभाव को अवसर में बदल बदल देता है

जीवन में सरपट भागने के लिए निराशा को पास फटकने नहीं देना चाहिए।  ज्योतिष शास्त्र में जीवन की बाधाओं से उबरने के लिए चमत्कारी रत्न धारण करने की सलाह मिलती है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Gomed Ratna : जीवन में सरपट भागने के लिए निराशा को पास फटकने नहीं देना चाहिए।  ज्योतिष शास्त्र में जीवन की बाधाओं से उबरने के लिए चमत्कारी रत्न धारण करने की सलाह मिलती है। ग्रहों की बुरी दशा को ठीक करने के लिए रत्नों को पहनने की सलाह ज्योतिषों द्वारा दी जाती। मान्यता है कि रत्न धारण कर लेने से ग्रहों का दुष्प्रभाव जातक पर नहीं पड़ता है। कुंडली में पाप ग्रह राहु ग्रह बनते काम भी बिगाड़ देता है। राहु को प्रसन्न रखने लिए  गोमेद रत्न को बहुत ही प्रभावशाली माना जाता है।

पढ़ें :- 1 फरवरी 2023 राशिफल: इन 3 राशि के जातकों को आज का दिन रहेगा भाग्यशाली, इन्हें मिलेगा बड़ा धन लाभ

इसी प्रकार उग्र राहु को शान्त करने के लिए अनेक उपाय बताएं। यदि किसी व्यक्ति पर राहु की ग्रह दशा चल रही है तो इस रत्न को धारण करने से उसे मुक्ति मिल सकती है। राहु को शांत रखने के लिए माथे पर चंदन का तिलक लगाएं। महादेव का पूजन करें और घर में चांदी का ठोस हाथी रखें। आइये जानते है गोमेद रत्न की खासियत के बारे में।

गोमेद को लकड़ी के बुरादे से साफ करेंगे तो यह चमकने लगेगा। गोमेद धारण करने के लिए शनिवार के दिन स्वाति, आर्द्रा और शतभिषा नक्षत्र उत्तम रहता है। इसे आप अष्टधातु या चांदी की अंगूठी में पहन सकते है। इसको पहनने से मन में पॉजिटिव विचार आएंगे। दिमाग शांत रहेगा और एकाग्रता बढ़ेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...