1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कोरोना की दहशत के बीच अच्छी खबर, 24 घंटे में मिले सिर्फ 42 पाॅजिटिव केस

कोरोना की दहशत के बीच अच्छी खबर, 24 घंटे में मिले सिर्फ 42 पाॅजिटिव केस

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में लगातार फैल रहे कोरोना वायरस के बीच एक अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल, स्वास्थ्य मंत्रालय की माने तो कोरोना वायरस बढ़ने की दर में कमी आई है और बीते 24 घंटे में कोरोना के महज 42 मामले ही दर्ज किए गए हैं, जो कि एक राहत भरी खबर है। वहीं इस दौरान 4 लोगों की मौत भी हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि कोरोना वायस के मुताबिक अब देश भर में कोविड-19 19 लोगों की जाने ले चुका है, जबकि 649 मामले सामने आए हैं। साथ ही उन्होने बताया कि कोरोना के नए मामले के लिए 17 राज्यों में डेडिकेटेड अस्पताल बनाने का कार्य भी शुरू किया जा चुका है। वहीं इस दौरान अग्रवाल ने लोागों से सतर्कता बरतने की भी अपील की।

25 निजी लैब को मिली जांच की अनुमति

देश में बढ़ते कोरोना वायरस के खतरें को देखते हुए सरकार ने लैब की संख्या बढ़ाना शुरू कर दी है, जिसके तहत देश की 25 निजी लैब को कोरोना वायरस की जांच की अनुमति दी गई है। जबकि सैंपल कलेक्शन के लिए पहले से ही 20 हजार से ज्यादा सेंटर मौजूद है। वहीं देशभर में डॉक्टरों को ट्रेंड करनेएम्स दिल्ली ऑनलाइन ट्रेनिंग भी दे रहा है। साथ ही आशा वर्कर, एएनएम, आंगनबाडी वर्कर को भी संक्रमण रोगों के बारे में ट्रेंड करने की योजना है।

स्पेन, इटली और अमेरिका में बिगड़े हालात

स्पेन, इटली और अमेरिका में हालात और भी गंभीर हो गई है। स्पेन में कोरोना से एक दिन में 700 लोगों की मौत हो गई। वहीं इटली में भी अब तक पांच हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा अमेरिका में करीब 140 लोगों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...