1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. खुशखबरी: दिल्ली में इतने रुपये कम हुए पेट्रोल के दाम, केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला

खुशखबरी: दिल्ली में इतने रुपये कम हुए पेट्रोल के दाम, केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला

महंगाई की मार से परेशान जनता को दिल्ली की केजरीवाल सरकार (kejriwal government) ने बड़ा तोहफा दिया है। केजरीवाल सरकार (kejriwal government) ने पेट्रोल के दामों (Petrol prices) से वैट घटाया है। ऐसे में अब दिल्ली में करीब आठ रुपये पेट्रोल (Petrol prices)  के दाम कम होंगे। केजरीवाल सरकार के इस फैसले से दिल्ली की जनता को बड़ी राहत मिलेगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। महंगाई की मार से परेशान जनता को दिल्ली की केजरीवाल सरकार (kejriwal government) ने बड़ा तोहफा दिया है। केजरीवाल सरकार (kejriwal government) ने पेट्रोल के दामों (Petrol prices) से वैट घटाया है। ऐसे में अब दिल्ली में करीब आठ रुपये पेट्रोल (Petrol prices)  के दाम कम होंगे। केजरीवाल सरकार के इस फैसले से दिल्ली की जनता को बड़ी राहत मिलेगी।

पढ़ें :- Delhi Weekend Curfew: दिल्ली में लागू रहेगा वीकेंड कर्फ्यू, केजरीवाल सरकार के सिर्फ एक प्रस्ताव को LG ने माना

बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने पेट्रोल के दामों पर वैट घटाने का निर्णय लिया। सरकार के इस फैसले से अब दिल्ली में करीब 8 रुपये पेट्रोल के दामों में कमी आएगी।

बता दें कि, केंद्र की मोदी सरकार (Modi government) ने पहले ही पेट्रोल और डीजल के दामों पर टैक्स घटा दिया था, जिसके बाद से राज्य सरकारों पर दबाव था कि वह अपने स्तर पर वैट की कीमतों में कमी कर जनता को राहत दें। उत्तर प्रदेश समेत कई राज्य पहले ही पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले वैट को कम कर चुके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...