1. हिन्दी समाचार
  2. देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आई खुशखबरी, जानिए पूरा मामला

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आई खुशखबरी, जानिए पूरा मामला

Good News Comes Amidst Increasing Cases Of Corona In The Country Know The Whole Matter

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच एक अच्छी खबर आई है। कोरोना संक्रमित लोग तेजी से ठीक हो रहे हैं। अब देश में कोरोना संक्रमित से ठीक होने की रेट बढ़कर 53.79 फीसदी पहुंच गया है। अभी तक कोरोना से संक्रमित करीब दो लाख से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं।

पढ़ें :- कोरोना के बाद चीन का एक और वायरस मचा सकता है कोहराम, आईसीएमआर ने दी चेतावनी

जानकारी के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे में 10,386 कोरोना मरीज इस जानलेवा बीमारी से ठीक हुए हैं। इसके साथ ही कोरोना वायरस महामारी से ठीक होने वाले लोगों की कुल संख्या दो लाख चार हजार 710 हो गई है। देश में अभी एक लाख 63 हजार 246 सक्रिय मामले चिकित्सकीय देखरेख में हैं।

सरकार ने बताया कि कोरोना संक्रमित से ठीक होने की बढ़ती दर और सक्रिय और ठीक हो चुके मामलों की संख्या में बढ़ता अंतर यह दर्शाता है कि हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। सरकार का कहना है कि समय से लगाए गए लॉकडाउन और अहम फैसलों की वजह से भारत की स्थिति बाकी देशों से बेहतर है।

बता दें कि देश भर में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 13,586 नए मामले सामने आए हैं और 336 लोगों की मौत हुई है। भारत में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 3,80,532 हो गई है, जिनमें से 1,63,248 सक्रिय मामले हैं। देश में अब तक इस जानलेवा महामारी से अब तक 12,573 लोगों की मौत हो चुकी है।

पढ़ें :- रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने लॉकडान में भी हर घंटे कमाए 90 करोड़ रुपये

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...