1. हिन्दी समाचार
  2. Jio ग्राहकों के लिए खुशखबरी, पूरी तरह नहीं बंद होगी फ्री आउटगोइंग कॉल्स

Jio ग्राहकों के लिए खुशखबरी, पूरी तरह नहीं बंद होगी फ्री आउटगोइंग कॉल्स

By विपिन यादव 
Updated Date

Good News For Jio Customers Free Outgoing Calls Will Not Be Completely Closed

नई दिल्ली। रिलायंस जियो इन्फोकॉम (Reliance Jio Infocomm) अपने ग्राहकों के लिए खुशखबरी लाया है। रिलायंस जियो अपने यूजर्स को खुश करने के लिए लिमिटेड पीरियड ऑफर पेश किया है। इसके तहत यूजर्स को 30 मिनट का फ्री टॉक टाइम मिलेगा। दरअसल हाल ही में Reliance Jio ने अपने यूजर्स को कहा कि उन्हें दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 6 पैसे प्रति मिनट की दर से भुगतान करना होगा।

पढ़ें :- नारदा स्टिंग केस: चार नेताओं की गिरफ्तारी के बाद सियासी भूचाल, टीएमसी ने राज्यपाल पर उठाया सवाल

गौरतलब है कि जियो के इस फैसले के बाद यूजर्स अपना नंबर पोर्ट करने की धमकी दे रहे हैं। इसके साथ ही ट्विटर पर #boycott-Jio हैशटैग ट्रेंड करने लगा। इसके थोड़ी देर बाद #ilovejio हैशटैग भी ट्रेंड करने लगा है। इसके बाद जियो की तरफ से बयान जारी किया गया है कि एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ग्राहकों को लुभाने की कोशिश में जुटी है।

इस बीच Reliance Jio ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि जिन ग्राहकों ने 9 अक्टूबर या उससे पहले अपने जियो नंबर को रीचार्ज कराया है। उन्हें मुफ्त आउटगोइंग कॉल्स की सुविधा मिलती रहेगी। लेकिन यह सुविधा सिर्फ मौज़ूदा रीचार्ज प्लान की वैधता पर उपलब्ध रहेगी।

जियो का कहना है कि TRAI के नियम की वजह से हमे ये फैसला लेना उठा पड़ा है, जो अस्थाई कदम है। कंपनी का कहना है कि IUC के खत्म होते ही कॉलिंग को फ्री कर दिया जाएगा। बता दें कि जियो के इस फैसले के बाद यूजर्स जियो नेटवर्क और लैंडलाइन पर ही फ्री कॉल कर सकते हैं।

अगर दूसरे नेटवर्क पर भी फ्री कॉलिंग की सुविधा चाहते हैं तो अापको IUC टॉप-अप वाउचर रीचार्ज करना होगा जिसकी शुरुआती कीमत 10, 20, 50, 100 रुपये है, जो मंथली प्लान से अलग से रीचार्ज करना होगा। इसके अलावा 500 और 1,000 रुपये का भी वाउचर है, जो हैवी प्लान के लिए पेश किया गया है। इसमें यूजर्स को 7,012 मिनट और 14,074 मिनट फ्री कॉलिंग की सुविधा मिलेगी।

पढ़ें :- डब्ल्यू.वी. रमन को समर्थन दे रहे है पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X